May 22, 2024
Gorakhpur - सेंट एंड्रयूज कॉलेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Gorakhpur। स्थानीय महानगर स्थित सेंट एंड्रयूज कॉलेज में केमिकल सोसायटी के अंतर्गत मंगलवार को वस्तुनिष्ठ सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें बीएससी तथा एमएससी के लगभग ढाई सौ बच्चों ने हिस्सा लिया।
यह प्रतियोगिता केमिकल सोसायटी के पूरे वर्ष आयोजित होने वाले विभिन्न प्रतियोगिताओं में से एक है। जिसका मुख्य उद्देश्य है कि बच्चों का सर्वांगीण विकास कराया जा सके तथा विषय के प्रति उनकी रुचि बढ़ाई जा सके।
इस प्रतियोगिता के समन्वयक प्रोफेसर मोहम्मद राशिद तनवीर रहे। प्रतियोगिता के दौरान विभाग के सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

Gorakhpur - सेंट एंड्रयूज कॉलेज में सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

प्रतियोगिता से पहले केमिकल सोसायटी के सचिव डॉ अमित मसीह ने बच्चों को बताया कि किसी प्रतियोगिता में पुरस्कार पाना ही महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि उसमें हिस्सा लेना महत्वपूर्ण है।
केमिकल सोसायटी के कोषाध्यक्ष डॉ0 जे. के. पांडेय ने भी बच्चों का उत्साह वर्धन किया। प्रतियोगिता के अंत में रसायन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर सुभाष पी. डी ने बच्चों को आशीर्वचन से अभिसिंचित किया । धन्यवाद ज्ञापन डॉ रोहित श्रीवास्तव ने किया ।
इस प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया जाएगा। पूरे प्रतियोगिता के आयोजन में मुख्य भूमिका के रूप में डॉ हरिकेश कुमार व शिवांगी श्रीवास्तव ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!