February 24, 2024
Gorakhpur News- चिराग पासवान पहुुचे गोरखपुर, युवा कलाकारों एवं साहित्यकारों ने किया सम्मानित

Gorakhpur गोरखपुर। उत्तर प्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर गोरखपुर Gorakhpur एक निजी कार्यक्रम में आए लोक जनशक्ति पार्टी (रा.) के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई के लोकसभा से सांसद चिराग पासवान का युवा साहित्यकार/लेखक/ कवि मिन्नत गोरखपुरी के नेतृत्व में गोरखपुर मंडल के युवा कलाकारों एवं साहित्यकारों ने दुशाला भेंट करके एवं स्मृति चिन्ह देकर के सम्मानित किया।

Gorakhpur News- चिराग पासवान पहुुचे गोरखपुर, युवा कलाकारों एवं साहित्यकारों ने किया सम्मानित

इस अवसर पर मिन्नत गोरखपुरी ने उनसे कहा कि यह भूमि सूफी, संतों की धरती है यहां पर बाबा गुरु गोरखनाथ बाबा,रोशन अली शाह, सूफी संत कबीर दास, महात्मा बुद्ध जैसी अजीम हस्तियां जो मानवता का संदेश देती है आराम फरमा रही है।
शायरा एवं समाजसेवी आशिया गोरखपुरी ने कहा कि यह साहित्यकारों और कवियों की भूमि है यहां पर फिराक गोरखपुरी,मुंशी प्रेमचंद,जफर गोरखपुरी जैसी अजीम हस्तियों ने जन्म लिया और अपनी साहित्यिक सेवाएं दी।

वही चिराग पासवान ने कहा कि आप सभी युवा कलाकारों की जिम्मेदारियां कुछ ज्यादा ही है क्योंकि यह भारत देश है जहां पर 65ः युवा रहते हैं द्य ऐसे में आप कलमकारों का दायित्व बढ़ जाता है।
इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार प्रमोद चोखानी,केशव मिश्रा, गौतम गोरखपुरी, उत्कर्ष पाठक,रुद्रा उत्कर्ष शुक्ला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!