May 22, 2024
Gorakhpur News: मेहनत के बलबूते पायी है नौशीन ने मंजिल- मिन्नत गोरखपुरी

Gorakhpur News: Nausheen has achieved her destination due to hard work – Minnat Gorakhpuri

Gorakhpur News: गोरखपुर महानगर के मेडिकल कॉलेज गेट के सामने रहने वाली और मूलतः कुशीनगर जनपद के पिपरा कनक निवासी नौशीन ने यूपीएससी परीक्षा में 9वां स्थान प्राप्त कर उत्तीर्ण किया है। इस सफलता से नौशीन ने अपने परिवार ही नहीं वरन सभी का मान बढ़ाया है।

यह बातें वरिष्ठ पत्रकार, समाजसेवी एवं साहित्यप्रेमी मुर्तजा हुसैन रहमानी एवं युवा शायर व समाजसेवी मिन्नत गोरखपुरी के संयुक्त नेतृत्व में नौशीन के आवास पर पहुंचकर उनका हौसला अफजाई किया गया। नौशीन को मुंह मीठा कर शुभकामनाएं व बधाई दी गयी। तत्पश्चात नौशीन को दोशाला ओढ़ाकर स्मृति चिन्हित देकर सम्मानित किया गया।
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार एवं साहित्यप्रेमी मुर्तजा हुसैन रहमानी ने नौशीन के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि नौशीन ने यूपीएससी में उत्तीर्ण कर सबको फक्र से भर दिया है। कम उम्र में बड़ी सफलता पाकर नौशीन ने लड़कियों के लिए आइडियल बन सभी का हौसला बढ़ाया है।

Gorakhpur News: मेहनत के बलबूते पायी है नौशीन ने मंजिल- मिन्नत गोरखपुरी

युवा शायर व समाजसेवी मिन्नत गोरखपुर ने नौशीन ने यूपीएससी में मिली कामयाबी पर मुबारकबाद देते हुए कहा कि नौशीन ने यह साबित कर दिया कि मेहनत के बलबूते कोई भी मंजिल की राह को आसान बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यकीनी तौर पर वह युवाओं के लिए एक प्रेरणा स्रोत की प्रतीक बन चुकी हैं।
इस अवसर पर कवयित्री आशिया सिद्दीकी ने नौशीन ढेर सारी मुबारकबाद देते हुए कहा कि नौशीन ने उन नाउम्मीद बच्चों और बच्चियों की उम्मीद बन गयी हैं। जो बच्चे प्रतियोगी परीक्षा में अभी तक सफल नहीं हुए हैं। वह बच्चे नौशीन से प्रेरित होकर प्रतियोगी परीक्षा में बैठने का बन बना लिया है।

महानगर के युवा समाजसेवी मोहम्मद हमजा खान ने नौशीन को और उनके परिवार वालों को बधाई देते हुए कहा कि नौशीन की सफलता ने सभी को एक नया परवाज दिया है। उन्होंने कहा कि नौशीन की कामयाबी से हजारों लोग खुश हैं। सभी लोग नौशीन की सफलता पर उनके खुशियों में शामिल होकर एक दूसरे को खुशियों भरा मुबारकबाद पेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सब नौशीन के माता-पिता की मेहनत है। जिन्होंने नौशीन की मेहनत पर भरोसा जताया और आज उन्हें एक बड़ी चुनौतियों को दर किनार कर कामयाबी मिली।
इस अवसर पर वरिष्ठ साहित्यकार कलीमुल हक, साहित्यकार एवं स्वतंत्र पत्रकार कामिल खान, फजल खान, समीर, संतोष संगम, प्रेमनाथ मिश्रा एवं साहित्यकार प्रमोद चोखानी ने भी नौशीन के उज्जवल मुस्तकबिल की दुआएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!