April 21, 2024
Gorakhpur- राष्ट्रीय सेवा योजना पुरूष इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर, दूसरे दिन निकली स्वच्छता जागरूकता रैली

Gorakhpur। राष्ट्रीय सेवा योजना, सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज, गोरखपुर के पुरूष इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन मेवातीपुर, मलिन बस्ती में 13 मार्च से 19 मार्च, 2024 तक किया गया है, विशेष शिविर के दूसरे दिन स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गयी और सफाई अभियान का आयोजन किया गया। सफाई अभियान का आयोजन कॉलेज प्रांगण, शास्त्री चौक, सेण्ट ऐण्ड्रयूज इण्टर कालेज के आस-पास किया गया तथा आते-जाते राहगीरों को आम-जन को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया और उन्हें स्वच्छता के फायदे भी बताये गये।

प्रातः काल स्वयंसेवकों ने प्रार्थना के पश्चात शिविर स्थल की सफाई की तथा पौधों में पानी डाला। उसके पश्चात कार्यक्रम अधिकारी प्रोफेसर मो0 तनवीर आलम एवं डॉ0 अरविन्द कुमार सिंह द्वारा उन्हें योग प्रशिक्षण दिया गया। स्वयंसेवकों ने कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया तथा व्यक्तिगत अनुभव बाँटे। भोजनोपरान्त बौद्धिक सत्र में गणित विभाग के प्रोफेसर नवीन कुमार श्रीवास्तव ने स्वयंसेवकों को जीवन में गणित के महत्व को समय के परिप्रेेक्ष्य में समझाया।

Gorakhpur- राष्ट्रीय सेवा योजना पुरूष इकाई का सात दिवसीय विशेष शिविर, दूसरे दिन निकली स्वच्छता जागरूकता रैली

उन्होने कहा कि यदि आप समय का सम्मान नहीं करते है, समय से पढ़ाई, भोजन, कर्तव्य निर्वहन आदि में फेल रहते है तो अपने जीवन में कभी सफल नहीं हो सकते। सब कुछ प्रयास करके दुबारा प्राप्त किया जा सकता है किन्तु समय चला गया तो फिर दोबारा लाया नहीं जा सकता।
इस अवसर पर आदित्य पाण्डेय, आदर्श दुबे, प्रांजल गौतम, सुमित पासवान, पुनीत चौबे, विशाल, आशीष, अनुप सहित वरिष्ठ स्वयंसेवक निखिल दुबे व कालेज के कुल 100 स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!