July 23, 2024
Gorakhpur- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज में मतदाता जागरूकता व्याख्यान का हुआ आयोजन

गोरखुपर। राष्ट्रीय सेवा योजना, सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज, गोरखपुर Gorakhpur में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत मतदाता जागरूकता व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में पधारे रसायन विज्ञान विभाग के अध्यक्ष प्रोफेसर सुभाष पी डी ने छात्र-छात्राओं को मतदान का महत्व विषय पर व्याख्यान दिया।

उन्होंने कहा कि मतदान एक महापर्व है जिसके जरिए हम अपनी सरकार बनाते हैं, जो नीतियों का निर्माण करती है। अगर सही सरकार है तो उसकी नीतियां जन-उपयोगी होगी। उन्होंने बताया कि लोकतांत्रिक प्रणाली में नागरिकों को मिले अधिकारों में सबसे बड़ा अधिकार वोट देने का अधिकार है। अतः हमारा कर्तव्य है कि हम सोच समझकर कुशल, कर्मठ और शिक्षित प्रत्याशी का चुनाव करें। उन्होंने एक जागरूक नागरिक के रूप में अच्छा मतदाता बनने की सलाह दी।

Gorakhpur- सेण्ट ऐण्ड्रयूज कॉलेज में मतदाता जागरूकता व्याख्यान का हुआ आयोजन

मतदाता साक्षरता क्लब के नोडल अधिकारी डॉ जे के पांडेय ने कहा कि मतदान करने के लिए सबसे पहले मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराना आवश्यक है। अगर उसमें सुधार की आवश्यकता है तो तत्काल उसमें सुधार करें। महिला एवं युवा मतदाताओं को सतर्क और सशक्त बनने का आग्रह किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर दीपक सिंह, प्रोफेसर रविंद्र आनंद, डॉ नीतू श्रीवास्तव, स्वयंसेवक आदित्य कुमार पांडेय, प्रांजल गौतम, नारायण द्विवेदी, यशी, वारिसा सिद्दीकी, आकाश, आदर्श, निखिल दूबे, अंकुर मिश्रा सहित ढेरों संख्या में स्वयंसेवकों व स्वयंसेविकाओं की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!