April 18, 2024
पत्रकार भानू प्रताप तिवारी का हुआ निधन, पत्रकारिता जगत में शोक की लहर

महराजगंज। जिले के तेजतर्रार पत्रकार सरकार भानु प्रताप तिवारी का गुरूवार देर शाम को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर में निधन हो गया, भानु प्रताप तिवारी दिमागी बुखार की बिमारी से जूझ रहे थे, इनके निधन की सूचना मिलते ही पत्रकारों व क्षेत्र के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई, लोगों ने उनके घर पर पहुंचकर अपनी गहरी शोक संवेदनाएं व्यक्त किया।

सरकार भानु प्रताप तिवारी घुघली थाना क्षेत्र के बरगदवा गांव के निवासी थे और पत्रकारिता के साथ ही अधिवक्ता भी थे और काफी लंबे समय से पत्रकारिता जगत में अपनी अलग छाप छोड़ने वालो निर्भीक पत्रकारों में शुमार थे तथा वे अपनी निर्भीक पत्रकारिता के लिए जाने जाते थे।

कुछ दिनों पहले वह दिमागी बुखार से पीड़ित हुए और उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए खुद को जल्दी ही कार्य क्षेत्र में सक्रियता पूर्वक लौटने की आशा व्यक्त किया था।
बाद में उन्हें प्लेटलेट्स में कमी की गंभीर शिकायत हुई जिसके बाद उनका मेडिकल टेस्ट भी कराया गया जिसमें उन्हें काफी गंभीर रूप से दिमागी बुखार से पीड़ित बताया गया, बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर के एपिडेमिक वार्ड में भर्ती थे जहां पर चिकित्सकों ने काफी कोशिश किया। परंतु कोशिश और दुआओं का असर नहीं हुआ और गुरूवार की देर रात सरकार भानु प्रताप तिवारी का दुखद निधन हो गया।

उनकी मौत की सूचना से महराजगंज जिले और उनके चाहने वालों में कोहराम मच गया, बड़ी संख्या में क्षेत्र के पत्रकार जनप्रतिनिधि व क्षेत्र वासियों ने उनके आवास पर पहुंच कर गहरी शोक संवेदना व्यक्त किया, उनका अंतिम संस्कार आज शुक्रवार को घुघली कस्बे के छोटी गंडक नदी के बैकुंठी घाट पर हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!