April 18, 2024
सिसवा की बड़ी खबर: सूदखोरी को लेकर बिचौलिए ने की पिटाई, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा कस्बे में सूदखोरी का मामला सामने आया है। जिसमें कई गुना ब्याज को लेकर बिचौलिए ने युवक की जमकर पिटाई कर दिया। मामले में पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है। पीड़ित का आरोपर है कि उसे सिसवा चौकी पर भी न्याय नही मिला।

सिसवा नगर पालिका के गांधी नगर वार्ड निवासी मोहन खरवार द्वारा पुलिस अधीक्षक को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उसने नगर के एक व्यापारी से प्रेमचित्र मंदिर रोड निवासी एक दलाल के माध्यम दो लाख रुपया उधार लिया था। जिसमें से मोहन ने व्यापारी को 1 मई 2018 को 90 हज़ार व 80 हज़ार रुपए नकद किश्तों में मिलाकर कुल 1 लाख 70 हज़ार का भुगतान कर दिया था। इसके कुछ ही दिन बाद व्यापारी का निधन हो गया।

उधर कोरोना के चलते मोहन बचा तीस हजार रुपया वापस नहीं कर सका था। आरोप है कि गत 21 जुलाई की रात सब्जी मंडी में उक्त दलाल ने मोहन से बकाए रुपए का ब्याज़ कहकर दस लाख रुपए की मांग करने लगा। विरोध करने पर दलाल ने मोहन की जमकर पिटाई कर दी। लोगों के बीचबचाव के बाद दलाल मौके से फरार हो गया। अगले दिन मोहन ने सिसवा पुलिस चौकी में लिखित प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई, मोहन का आरोप है कि न्याय करने को बजाय जिम्मेदारों द्वारा उल्टे उसके उपर दलाल को ब्याज के रुपये की रकम दिए जाने का दबाव बनाया जाने लगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!