May 22, 2024
स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया मदर्स डे, मां की एक दुआ जिन्दगी बना देगी- एन0बी0 पाल

सिसवा बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर के अमडीहा स्थित स्टर्लिंग पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में आज हर्षाेल्लास के साथ“मदर्स डे” मनाया गया, कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि स्तुति मोहन अग्रवाल ने केक काटकर किया।

स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया मदर्स डे, मां की एक दुआ जिन्दगी बना देगी- एन0बी0 पाल

इस अवसर पर बच्चों ने “सरस्वती वंदना” “तू कितनी अच्छी है”,मेरी मां के बराबर कोई नहीं”,”तेरी उँगली पकड़ के चला”,”आई लव माइ मॉम”,”तू ही जन्नत” है आदि जैसे मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अपनी मां के समर्पण और प्रेम के प्रति आभार व्यक्त किया।
विद्यालय द्वारा आयोजित बैलून पिरामिड एंव चिट और एक्शन, आदि जैसे खेल में प्रथम,द्वितीय एंव तृतीय आने वाली माताओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया।

स्टर्लिंग पब्लिक स्कूल में हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया मदर्स डे, मां की एक दुआ जिन्दगी बना देगी- एन0बी0 पाल

विद्यालय के प्रबन्धक एन0बी0 पाल ने कहा की, मां की एक दुआ जिन्दगी बना देगी, खुद रोएगी मगर तुम्हें हंसा देगी, कभी भूल से भी श्मांश् को ना रूलाना,एक छोटी सी गलती पूरा अर्श हिला देगी, मां और बच्चे का रिश्ता बेहद खास होता है। बच्चे चाहे जितने भी बड़े हो जाएं लेकिन मां के लिए बच्चे ही रहते हैं। हमें अपने माता-पिता का आजीवन आदर करना चाहिए।
संरक्षक शकुंतला पाल ने कहा की माँ एक छोटा सा शब्द है पर माँ का कर्तव्य अपने बच्चे के प्रति महान है। माँ अपने बच्चे की प्रथम गुरु भी है, माँ बचपन से ही बच्चों में जैसे जैसे गुण भरती है उसके अनुसार ही बच्चे बड़े होकर अच्छे या बुरे बनते है । एक सफल मां के रूप में हम आज की मुख्य अतिथि स्तुति मोहन अग्रवाल का उदाहरण ले सकते है जिन्होंने अपने अथक प्रयास से अपनी बिटियाँ परी (साँची) अग्रवाल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलायी। सभी माताओं के लिए यह एक प्रेरणास्त्रोत है।

प्रधानाचार्य रविन्द्र सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित माताओं को विशेष उपहार देकर सम्मानित किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी अभिभावक, पत्रकार बन्धु, शिक्षक एंव कर्मचारीगण को धन्यवाद दिया।
इस अवसर पर उमेश यादव, संजय सिंह, शिवकुमार, रजनीश चौबे, मनीष, वेदिका, संतोष, मधुमितापाल, सुबोध, आलोक, सुनील, चन्दन पाठक, मोनिका, भुवनेश्वरी, भारती,प्रतिभा, प्रिया ,नीतू,राशी, प्रीति, उमेश यादव, अफजल खान, अमित और विनोद सिंह आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!