February 22, 2024
शजर पत्थर से बनाया Ram Mandir, देखने आये लोग हुए अंचभित, Pm Modi को करना चाहता है गिफ्ट

बांदा (विनोद मिश्रा)। कला तो कला है, जिले में शजर पत्थर से राम मंदिर Ram Mandir का ऐसा अनोखा निर्माण शिल्पी नें किया की देखने वालों के मुंह से निकल गया वाह भाई वाह, मंदिर के अंदर रामलला भी विराजमान हैं। शिल्पी नें हूबहू राम मंदिर के मंदिर बनाने की कोशिश की है। मंदिर डेढ़ साल में बनाकर तैयार हुआ है। शजर पत्थर बांदा का ओडीओपी प्रोडक्ट है, यह सिर्फ बांदा की केन नदी में पाया जाता है। यूपी सरकार ने शजर को जीआई टैग भी दिया है।

शजर हस्तशिल्पी द्वारिका प्रसाद सोनी ने बताया, उन्होंने जब से राम मंदिर का फैसला सुना है और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण चालू हुआ है तब से उन्होंने शजर पत्थर से बांदा में अपने घर पर राम मंदिर का निर्माण करना शुरू कर दिया था। डेढ़ साल में अब मंदिर बनकर तैयार हुआ है। अयोध्या में बन रहे मंदिर में कई प्रकार के पत्थरों का समागम है, ठीक उसी प्रकार उन्होंने भी शजर को कई रूपों में लगाया है, यानी शजर की अलग अलग डिजाइन से निर्माण किया है।

द्वारिका प्रसाद का यह भी कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्मयंत्री योगी आदित्यनाथ की वजह से इतना भव्य मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, तो इनकी भी इच्छा है कि यह अनोखे मंदिर को वह पीएम मोदी को गिफ्ट करें, उनका प्रयास जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!