June 21, 2024
Siswa IPL Chini Mill- पेराई सत्र 2023-24 का संपूर्ण गन्ना भुगतान भेजा किसानों के बैंक खातों में

सिसवा बाजार-महराजगंज। Siswa IPL Chini Mill के यूनिट हेड आशुतोष अवस्थी व महाप्रबंधक गन्ना कर्मवीर सिंह ने अवगत कराया की पेराई सत्र 2023 -24 में चीनी मिल ने 29 लाख 87 हजार कुंतल गन्ने की खरीद की है जिसका कुल मूल्य 110 करोड रुपए किसानों के बैंक खातों में भेज दिया गया है,इसके साथ ही गन्ना समितियां का व परिषदों का अंशदान के रूप में 164 लाख रुपए का भुगतान भी संबंधित के खाते में भेज दिया गया है।

प्रधान प्रबंधक गन्ना कर्मवीर सिंह ने अवगत कराया कि गन्ना फसल को अंकुर बेधक व छोटी बेधक कीटों के बचाव से चीनी मिल द्वारा छूट पर दी जा रही दवाई हेली प्रो व बैलट का उपयोग 20 जून से पहले करने की सलाह दी, साथ ही सिंचाई कर गन्ना फसल को सुरक्षा प्रदान करने हेतु आग्रह किया, पेराई सत्र 2024 25 के लिए गन्ना सर्वेक्षण का कार्य अंतिम दौर में चल रहा है सभी किसान भाई अपना गन्ना सर्वेक्षण अपनी उपस्थिति में रहकर ठीक से करा लें जिससे आगामी पेराई सत्र में पर्ची सट्टा संबंधित कोई परेशानी न उठानी पड़े।

इस के साथ ही उन्होंने कहा जिला गन्ना अधिकारी ओम प्रकाश सिंह यादव द्वारा सत प्रतिशत गन्ना मूल्य भुगतान के लिए मिल प्रबंधन को धन्यवाद प्रेषित किया, साथ ही किसानों को गन्ना फसल की देखरेख करते हुए सुरक्षित रखने हेतु आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!