February 24, 2024
Gorakhpur News- सामाजिक संस्था ने कुष्ठ आश्रम मे किया कम्बल का वितरण

Gorakhpur News गोरखपुर। युवा जनकल्याण समिति के अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय द्वारा गोरखपुर शहर मे कड़ाके की ठण्ड के समय प्रत्येक सप्ताह के शनिवार व रविवार को चलाये जा रहे ठण्ड राहत सेवा मे गर्म कपड़ा बैंक मुहीम के अन्तर्गत दसवें दिन गोरखनाथ मंदिर समीप राजेन्द्र नगर कुष्ठ आश्रम के जरुरतमंद लोगों मे कम्बल वितरण किया गया।

Gorakhpur News- सामाजिक संस्था ने कुष्ठ आश्रम मे किया कम्बल का वितरण

संगठन के संस्थापक व संरक्षक पं. बृजेश पाण्डेय ज्योतिषाचार्य के उपस्थिति मे कम्बल वितरण का कार्यक्रम प्रारम्भ हुआ, इस दौरान कुष्ठ आश्रम मे रहनेे वाले महिलाओं व पुरुषों को ठण्डक का कवच कम्बल ओढ़ायें जिससे अपने आप को इस कड़ाके की ठण्ड से बचा सके. साथ ही संगठन के संस्थापक व अध्यक्ष ने आश्रम मे रहनेे वालों को आश्वासन भी दिये की विगत वर्षों की भाँति ही वर्तमान वर्ष मे भी युवा जनकल्याण समिति द्वारा खाने के लिए भोजन ,मीठा फल, रसोईं के लिए राशन, पहननेे के लिए नये-पुराने कपड़े़ सॉल,कम्बल आदि अनेक वस्तुएं समय समय पर आपके बीच आकर बाटने का कार्य करेंगे.

Gorakhpur News- सामाजिक संस्था ने कुष्ठ आश्रम मे किया कम्बल का वितरण

अध्यक्ष कुलदीप पाण्डेय ने कहा की ठण्ड की गलन व ठिठुरन तीव्रता पर है ऐसे में हमारा प्रयास है आर्थिक विसंगता ठण्ड से बचाव में किसी प्रकार आड़े न आये,इसलिए गर्म कपड़ा बैंक का मुहीम गरीब, असहाय एवं वृद्धजनों के लिए रात्रि मे पहुँचकर गर्म कपड़ा व कम्बल का वितरण करना है।
कंबल वितरण के दौरान संस्थापक व अध्यक्ष के साथ सचिव राजकुमार जायसवाल, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष सुनील मणि त्रिपाठी, पूर्व जिला अध्यक्ष नितिन श्रीवास्तव, कार्यालय प्रभारी आदित्य जयसवाल, शिवा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!