June 14, 2024
सिसवा की बड़ी खबर- PM आवास योजना में अवैध वसूली का आडियो वायरल, सभासद के विरूद्व मामला दर्ज

सिसवा बाजार-महराजगंज। PM आवास में अवैध वसूली की आडियो वायरल होने के बाद पीओ डूडा के निर्देश पर नगर पालिका के सभासद रघुवर यादव के विरुद्ध कोठीभार थाना में कार्यदाई संस्था के जेई शुभम मिश्रा द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई।

पीओ डूडा ने बताया कि आरोपी द्वारा फोन पर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत स्वीकृत धनराशि की किश्त जारी कराने के एवज में धन की मांग की जा रही थी। उन्होंने बताया की शिकायत के संज्ञान में आते ही तत्काल आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही की गई, साथ ही जिलाधिकारी के निर्देशानुसार इस बात की भी जांच की जा रही है कि इस प्रकार के कार्य में अन्य लोग भी तो संलिप्त नहीं हैं। यदि इस प्रकार के अवैध वसूली में किसी अन्य का नाम प्रकाश में आता है, तो उसके विरुद्ध भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

पीओ डूडा एसडीएम नवीन कुमार ने कहा कि जिलाधिकारी का सख्त निर्देश है की लाभार्थियों से अवैध वसूली पर शून्य सहिष्णुता की नीति का पालन किया जाए। इसलिए पीएम आवास शहरी के सभी लाभार्थियों से अनुरोध है कि बहकावे में आकर किसी भी व्यक्ति को कोई धन न दें अगर कोई धन की मांग करता है तो 9151999392 पर सूचित करें।
उन्होंने कहा कि जिनकी भी किश्त जारी की जानी है, उनका सत्यापन जिलाधिकारी कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम के माध्यम से किया जा रहा है। साथ ही लाभार्थी सूची में दर्ज सभी लोगों की सत्यापन के उपरांत किश्त जारी की जायेगी। इसके लिए किसी भी प्रकार की धनराशि किसी को भी देने की आवश्यकता नहीं है।

इस मामले में कोठीभार थानाध्यक्ष सतेन्द्र कुमार राय ने कहा कि वायरल आडियो के आधार पर प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के जेई शुभम मिश्रा के तहरीर पर सभासद रघुबर यादव निवासी खेसरारी के विरूद्व धारा 384 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!