February 22, 2024
Social worker Kuldeep Pandey- समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को लखनऊ मे मिलेगा राष्ट्रीय युवा जनसेवक क्रांति सम्मान

Social worker Kuldeep Pandey गोरखपुर। समाज सेवा के क्षेत्र मे निरन्तर अग्रसर युवा जनकल्याण समिति के प्रमुख व अध्यक्ष युवा समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय को प्रदेश की राजधानी लखनऊ मे आगामी 21 जनवरी को अखिल भारतीय क्रांति सेवा संघ के संस्थापक अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह व महासचिव केशव चंद यादव द्वारा राष्ट्रीय युवा जनसेवक क्रांति सम्मान 2024 से सम्मानित किया जायेगा।

सम्मान के लिए उत्तर प्रदेश के सभी जिलों से विभिन्न क्षेत्रों मे अपना पहचान बनाने वाले 51 विभुतियों को सम्मानित करने के लिए संघ ने सैकड़़ों प्रतिभागियों जिसमे खेल,चिकित्सा, समाजसेवा,साहित्य,कवि आदि दर्जनों वर्गों से जुड़े व्यक्तियों मे समाजसेवा के लिए गोरखपुर जिला से कुलदीप पाण्डेय का भी चयन किया गया है।

कुलदीप पाण्डेय गोरखपुर जिला के राजेन्द्र नगर पश्चिमी गोकुलधाम के निवासी है तथा ज्योतिषाचार्य पं. बृजेश पाण्डेय के एकलौते सुपुत्र है. पाण्डेय जी विगत दस वर्षों से स्वयं निर्मित युवा जनकल्याण समिति नामक संगठन के माध्यम से नर सेवा नारायण सेवा के उदेश्य परक विभिन्न स्थानों पर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम,पौधारोपण कार्यक्रम,जल संरक्षण कार्यक्रम,निशुल्क पाठशाला, निर्बल असहायों में भोजन, वस्त्र का दान,बाढ़ ग्रसित व आपातकालीन समय में विभिन्न स्थानों पर खाद्य सामग्री का वितरण, रक्तदान शिविर का आयोजन,समय-समय पर महापुरुषों की जयंती पर घोष्ठियँ ,रैलियों का आयोजन,देश एवं समाज में अराजक तत्वों के खिलाफ रैली,युवाओं को संगठित कर समाज सेवा केेेे लिए प्रेरित करना,सरकार द्वारा चलाई गयी योजनाओं को लोगों में चिन्हित कर कुशलता पूर्वक जरूरतमंदों तक पहुंचाना,अन्य सामाजिक संस्थाओं से जुड़कर समय समय पर खाद सामग्री,कपड़ा कम्बल मिष्ठान फल भोजन एवं जरुरत कि वस्तुए वितरण करना,चिकित्सा शिविर का आयोजन साथ ही नारी सशक्तिकरण के रुप मे महिलाओं से जुड़े अभियान चलाना,गौ रक्षा, ग्रामीण क्षेत्रों में बेटियों की शादी में सामर्थ्य अनुसार आर्थिक व शारीरिक सहयोग प्रदान करना.समाजसेवी कुलदीप पाण्डेय ने अपना जीवन समाजसेवा के लिए समर्पित किया है जिसके इन्हे विभिन्न संगठनों द्वारा सैकड़़ों सम्मान प्राप्त है. संघ द्वारा चयन की सूचना मिलने पर कुलदीप पाण्डेय ने धन्यवाद देते हुए गोरखपुर जिला का सम्मान बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!