February 22, 2024
SPL-09 : कसया क्वार्टर फाइनल तो गोरखपुर की टीम पहुंची सेमी फाइनल में

सिसवा बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर स्थित महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के मैदान पर सिसवा प्रीमियर लीग SPL द्वारा आयोजित सुशीला देवी स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता के पांचवें दिन एक लीग व एक क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेला गया। पहले लीग मुकाबले में केसीसी क्रिकेट क्लब कसया ने सद्दाम इलेवन क्रिकेट क्लब निचलौल को हराया। वहीं दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मंदिर बाजार क्रिकेट क्लब गोरखपुर ने केसीसी क्रिकेट क्लब कसया को हरा कर सेमी फाइनल में जगह बनाई। पहले मैच में ऑल राउंडर प्रदर्शन करने के लिए इजहार को व दूसरे मुकाबले में भी ऑल राउंडर प्रदर्शन के लिए लालू को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

SPL प्रतियोगिता का शुभारंभ विवेकानंद नगर के सभासद प्रतिनिधि मुहम्मद हासिम अंसारी व अंकित चौरसिया ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। पहला मुकाबला केसीसी कसया कुशीनगर व सद्दाम इलेवन निचलौल के बीच 8-8 ओवरों का खेला गया। जिसमें कसया की टीम ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी निचलौल की टीम के तरफ से परवेज के 49, नूरहसन के 29, सचिन के 15 तथा सद्दाम व प्रियांशु के 6-6 रनों के मदद से 8 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर 110 रनों का लक्ष्य दिया। कसया के तरफ से मन्नू ने 3, इजहार, व राना ने 1-1 विकेट हांसिल किया। जबाब में खेलने उतरी कसया की टीम के तरफ से इजहार ने 58, मुलायम ने 38, सन्नी ने 8 व सोनू ने 3 रनों का योगदान देते हुए अपनी टीम को 7 वें ओवर में ही 3 विकेट गंवाकर इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाया।

SPL

दूसरा मुकाबला सेमीफाइनल के लिए कसया और गोरखपुर के बीच खेला गया। इस मुकाबले में भी कसया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्र रक्षण का फैसला लिया। यह मुकाबला निर्धारित 10-10 ओवरों का खेला गया। बल्लेबाजी करने उतरी गोरखपुर की टीम के तरफ से लालू के 55, धरम के 24, अशरफ के 18, संगम व मोनू के 13 तथा फारूक के 8 रनों की मदद से 10 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 137 रनों का लक्ष्य दिया। कसया के तरफ से वीरेंद्र व मन्नू ने 2-2 तथा वजायद व इजहार ने 1-1विकेट हांसिल किया। जबाब में खेलने उतरी कसया की टीम मन्नू 26, बिट्टू 20, सोनू 17,वीरेंद्र 12 व इजहार 8 के मदद से पूरे 10 ओवर खेलने के बाद 8 विकेट गंवाकर महज 91 रन बना सकी। इस तरह गोरखपुर की टीम ने यह मुकाबला 46 रनों से जीतकर अपने टीम की जगह सेमी फाइनल में पक्की कर ली। मैच में निर्णायक की भूमिका मोहम्मद आमिर व आकाश सिंह ने निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!