July 13, 2024
UP Foundation Day - DM दुर्गाशक्ति ने यूपी स्थापना दिवस पर मचाई धूम : माहौल योजनाओं में झूमा

UP Foundation Day – DM Durga Shakti created a stir on UP Foundation Day: The atmosphere was filled with plans

बांदा (विनोद मिश्रा)। UP Foundation Day उत्तर प्रदेश के 75 वें स्थापना दिवस के अवसर पर रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज मे विभागों की प्रदर्शनी लगी, भाषण दिये गये। आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी, DM दुर्गाशक्ति एवं आयुक्त नें जन प्रतिनिधियों के साथ कार्यक्रम का उद्घाटन किया। डीएम दुर्गा शक्ति के इस आयोजन को अति प्रशंसनीय दृष्टि से देखा गया।

आयुक्त बालकृष्ण त्रिपाठी ने कहा कि उत्तर र्प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने हेतु सरकार द्वारा अनेकों जनकल्याणकारी योजनायें संचालित की गयी हैं। भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री के निर्देशों के अनुपालन में सभी को दायित्वों के अनुरूप अपने कार्यों को करने की आवश्यकता है। विकसित भारत संकल्प यात्रा के द्वारा भी केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के वंचितों को जोडकर लाभ देने का कार्य किया जा रहा है। पर्यटन विकास को बढाने के साथ ही सरकार द्वारा इन्फ्रास्ट्रक्चर को बेहतर रूप से विकसित कर उत्तम प्रदेश बनाने हेतु निरन्तर प्रयास किये जा रहे हैं।

जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने उत्तर प्रदेश दिवस एवं राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बधाई दी। कहा कि कई योजनाओं में प्रदेश प्रथम स्थान पर है। हर क्षेत्र व हर वर्ग के विकास के लिए सरकार द्वारा योजनायें संचालित की गयी हैं। हमारी संस्कृति, हमारी पहचान के अन्तर्गत बांदा का दीवारी नृत्य प्रसिद्ध हो रहा है। सांस्कृतिक धरोहरों को भी संरक्षित करने का कार्य पर्यटन विभाग के सहयोग से किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में ब्लाक प्रमुख बडोखर खुर्द स्वर्ण कुमार सोनू, मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य, अपर जिलाधिकारी राजेश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट विजय शंकर तिवारी आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!