April 18, 2024
2 साल बाद पुलिस ने कब्र से निकाली युवक की दफन लाश, जानें क्या है मामला

चौरी चौरा– गोरखपुर। चौरी चौरा क्षेत्र के देवीपुर गांव में बीती रात एक युवक की जिंदा जलकर मौत हो गई, वही युवक को जिंदा जलाकर हत्या का आरोप मृतक युवक के चाचा और भाई ने ग्राम प्रधान पर लगाया है, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार चौरी चौरा क्षेत्र के देवीपुर गांव में बीती रविवार की रात 1 बजे 28 वर्षीय सुरेंद्र यादव जो प्लास्टिक पन्नी की झोपड़ी बनाकर उसी में रहता था बीती रविवार की रात भोजन करने के बाद सो गए, अचानक रात में आग लग गई और इस आग में सुरेंद्र की जलकर मौत हो गई।
इस इस घटना के बाद मृतक की युवक के चाचा भाई ने ग्राम प्रधान पर जलाकर मार डालने का आरोप लगाया है, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और इस मामले की जांच पड़ताल करनी शुरू कर दी, पुलिस आसपास के लोगों और प्रधान सहित मृतक के परिजनों के बयान पूछताछ किया।

बताते चलें गांव वालों को मुताबिक जल जीवन मिशन के तहत पानी की टंकी के लिए उस जगह को सुरक्षित किया था और ग्राम प्रधान आज ही उस जगह पर पानी की टंकी भुज पूजन करने वाले थे जबकि उस जमीन के पास मृतक सुरेंद्र यादव का कब्जा था और जमीन की पैमाइश के दौरान ही लेखपाल से मृतक के चाचा रामजीत यादव का काफी विवाद हो गया था, मारपीट भी हुई थी, सरकारी जमीन पर रामजीत यादव व सुरेंद्र यादव का कब्जा था जिसको लेकर ग्राम प्रधान और कब्जेदारों के बीच विवाद चल रहा था।

इस मामले घटना के बाद कुछ लोगों का आरोप है कि सुरेंद्र की हत्या के पीछे कहीं वहीं जमीन का विवाद नहीं है तो दूसरी तरफ कुछ लोगों का कहना है कि साजिश के साथ ग्राम प्रधान को फसाया तो नहीं जा रहा है, वैसे पुलिस हर पहलू की जांच कर रही है, मृतक सुरेंद्र यादव ट्रक ड्राइवर था और अविवाहित था, दुर्घटना में घायल होने के कारण दिव्यांग हो गया था और ट्राई साइकिल से चलता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!