February 22, 2024
सिसवा में अक्षरधाम मंदिर की तरह बन रहा विशाल आकर्षक पंडाल

सिसवा बाजार-महाराजगंज। हर साल की तरह इस बार भी सिसवा बाजार में दुर्गा पूजा समितियां ने बड़े-बड़े पंडाल के निर्माण शुरू कर दिए हैं, रेलवे स्टेशन रोड स्थित श्रीबाल दुर्गा पूजा सेवा समिति दूरभाष केंद्र द्वारा इस बार अक्षरधाम मंदिर के रूप में पंडाल का निर्माण हो रहा है।

सिसवा में अक्षरधाम मंदिर की तरह बन रहा विशाल आकर्षक पंडाल

बताते चले सिसवा नगर में दुर्गा पूजा महोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया जाता है, आसपास शहर ही नहीं बल्कि पड़ोसी देश नेपाल से भी लोग यहां मां दुर्गा के दर्शन करने के लिए आते हैं, बड़े-बड़े पंडाल आकर्षक ढंग से सजाए जाते हैं, ऐसे में इस बार रेलवे स्टेशन रोड स्थित श्री बाल दुर्गा पूजा सेवा समिति दुरभाष केंद्र द्वारा अक्षरधाम मंदिर के रूप में पंडाल को बनाया जा रहा है, एक नजर में आपको ऐसा लगेगा कि हम अक्षरधाम मंदिर में मौजूद हैं।

समिति के अध्यक्ष गंगासागर जायसवाल ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी पंडाल को बड़े रूप में बनाया जा रहा है इस बार पंडाल का निर्माण अक्षरधाम मंदिर की तरह होगा, इस पंडाल में मां दुर्गा की विशाल प्रतिमा, श्री कृष्ण भगवान द्वारा गोवर्धन पर्वत उठाते हुए एवं पर्वत से झरने की तरह पानी गिरना प्राकृतिक वातावरण जैसा आपको लगेगा, वही तृतीय तल की गुफा में उज्जैन के महाकाल का दर्शन भी भक्तों को करने को मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इसके पहले भी बड़े बड़े आकर्षक पांडाल व गुफाओं में माँ दुर्गा व काली मां का दर्शन कराया गया, इसके साथ ही हर वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, भ्रूण हत्या प्रतिबंध, दहेज एक अभिशाप है जैसे कार्यक्रम चलाए जाते रहे हैं।
उन्होंने कहा कि इस समिति के संरक्षक लव कुश विश्वास, उपाध्यक्ष रोशन मद्धेशिया एवं विकास जायसवाल, महामंत्री उत्पल विश्वास, गोपाल रौनियार एवं विश्वनाथ जायसवाल कोषाध्यक्ष में धीरज तिवारी सहित समिति के सभी लोगों का विशेष सहयोग रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!