April 14, 2024
2 साल बाद पुलिस ने कब्र से निकाली युवक की दफन लाश, जानें क्या है मामला

दरभंगा। दरभंगा जिले के कमतौल थाना क्षेत्र के करजापट्टी गांव में दो वर्ष पूर्व संदिग्ध परिस्थितियों में हुए युवक की मौत के बाद शव को कब्रिस्तान में दफना दिया गया था, 2 साल बाद शव को कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताया जाता है कि कमतौल थाना क्षेत्र के करजापट्टी गांव में 2 साल पहले 21 अगस्त को एक बर्थ डे पार्टी में विवाद के दौरान 25 वर्षीय मुमताज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई, जिसके बाद गांव में पंचायत के बाद सादे कागज पर एक पंचनामा बनाते हुए कब्रिस्तान में दफन कर दिया गया।

पिछले वर्ष मृतक मुमताज की मां हनीफा खातून दरभंगा व्यवहार न्यायालय में परिवाद दायर कर अपने पुत्र मुमताज की हत्या कर दिए जाने की आशंका जताई थी, जिसके बाद परिवाद के आधार पर पिछले वर्ष कमतौल थाने में हत्या से संबंधित एफआईआर दर्ज की गई थी, इस मामले में अनुसंधान एवं वरीय पुलिस पदाधिकारियों के सर्वेक्षण में कब्र से मुमताज के शव को निकालकर पोस्टमार्टम करवाने का निर्देश दिया गया।

इसी आदेश के तहत 31 जुलाई को शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेजा गया, यह कार्रवाई कोर्ट के निर्देशन पर प्रतिनियुक्त एडीएम रैंक एक दंडाधिकारी के देखरेख में कमतौल थाने की पुलिस ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!