May 22, 2024
यहां आधार कार्ड दिखाकर मिल रहा सस्ता प्याज, प्याज खरीदने के लिए लोगों की लगी लाइन

जालंधर। त्योहार के सीजन में प्याज की बढ़ती कीमत से लोगों की रसोई का बजट बिगड़ गया है। इसके बाद केंद्र सरकार ने फैसला लिया है कि पंजाब की मंडियों में स्टॉल लगाकर 25 रुपये प्रति किलो की दर से प्याज बेचा जाएगा। मंडियों में प्याज की खुदरा कीमत 70 से 75 रुपये प्रति किलो हैं। सोमवार को जालंधर की मकसूदां मंडी से स्टॉल लगाकर सस्ते दाम में प्याज उपलब्ध कराया गया।

यहां एक व्यक्ति आधार कार्ड दिखाकर चार किलो प्याज 25 रुपये प्रति किलो खरीद सकेगा। नेशनल कोऑपरेटिव कंज्यूमर्स फेडरेशन ने लोगों को यह राहत दी है। मकसूदां मंडी में पहुंचे अधिकारी दीपक ने बताया कि फ्रूट मार्केट में बनी 78 नंबर दुकान के बाहर ये स्टॉल लगाया जाएगा। सुबह नौ बजे रियायती दरों पर प्याज बेचा जाएगा। सस्ते दाम पर प्याज मिलने की खबर सुनते ही सुबह नौ बजे लोगों की लाइन लग गई। इसके बाद एक-एक कर सभी लोगों को प्याज दिया गया।
दे

श के कई क्षेत्रों में अक्तूबर में प्याज की कीमतों में काफी उछाल आया है। पहले प्याज 55 रुपये किलो था। वहीं अब 70 रुपये के पार कीमतें पहुंच चुकी है। व्यापारियों का कहना है कि सबसे अधिक प्याज महाराष्ट्र के नासिक और राजस्थान से आता था। मगर वहां अब नई खेप नहीं आ रही है। यही वजह है कि दामों में इजाफा हुआ है। अब अफगानिस्तान से प्याज आने के बाद ही दामों में गिरावट आने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!