November 30, 2023
दिवाली पर मान सरकार का एक और तोहफा

चंड़ीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान सोशल मीडिया पर लाइव होकर दुनिया भर में रहते पंजाबियों को दिवाली और बंदी छोड़ दिवस की शुभकामनाएं दी हैं। सी.एम. मान ने सभी पंजाबियों को ‘हैप्पी दिवाली’ के साथ-साथ ‘सेफ दिवाली’ भी कहा है। यानी उन्होंने लोगों को इस त्योहार पर सुरक्षा को भी ध्यान में रखने को कहा है। उन्होंने पंजाब वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिवाली का त्योहार हर घर में खुशियां लेकर आए, सभी के लिए तरक्की, मेहनत, बुलंदियां, तंदुरुस्ती लेकर आए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिवाली का त्योहार रोशनी का त्योहार है, लेकिन पटाखे चलाते समय हजारों बच्चों व नौजवानों की आंखों की रोशनी चली जाती है जिस कारण यह रोशनी का त्योहार उनके लिए अंधेरे का त्योहार बन जाता है। इसलिए इस त्योहार को सावधानी से मनाएं। पटाखे चलाते समय बच्चे व बढ़े ध्यान से पटाखे चलाएं, ताकि किसी के साथ भी कोई हादसा न हो।

बढ़ रहे प्रदूषण पर चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री ने पंजाब के सभी नागरिकों से निवेदन किया है कि कम से कम पटाखे चलाएं ताकि वातावरण में प्रदुषण ज्यादा न फैले। उन्होंने कहा कि ग्रीन दिवाली मनाकर पंजाबी पुरे देश में मोहरी सूबे के तोर पर उभर के सामने आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!