February 28, 2024
Cricket Competition- पढ़ाई के साथ खेलकूद भी है उन्नति का मार्ग: सुनील पटेल

Cricket Competition- Along with studies, sports is also the path to progress: Sunil Patel

बांदा (विनोद मिश्रा)। पढ़ाई के साथ खेल कूद भी उन्नति का मार्ग है, खेलोगे -कूदोगे बनोगे महान, यह बातें जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील बबेरू विधान सभा के ग्राम शिव में आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता Cricket Competition में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। इस दौरान उन्होंने पिच पर बल्ला भी भांजा।

Cricket Competition- पढ़ाई के साथ खेलकूद भी है उन्नति का मार्ग: सुनील पटेल

जिला पंचायत अध्यक्ष सुनील पटेल नें कहा की एक समय था जब माता-पिता बच्चों को इस बात के लिए डांटते थे कि हमेशा खेलते ही रहोगे क्या, कुछ पढ़ाई-वढ़ाई करोगे की नहीं, यहीं हुडदंग करते रहोगे, यहीं सुनना पड़ता था। अब समाज की सोच बदली है। बच्चे तो पहले से ही सीरियस थे ही, अब माता-पिता भी स्पोर्ट्स को लेकर गंभीर हुए हैं। अब देश का मिजाज ऐसा बना है, कि जो खेलेगा, वही खिलेगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष नें कहा की गांव-गांव में, कोने-कोने में खेल प्रतिभाएं मौजूद है, खेलों के महारथी मौजूद हैं। जरूरी है इन्हें तलाशना और तराशना। आज छोटे से छोटे गांवों से निकले युवा, पूरे देश की शान बने हुए हैं। ये उदाहरण बताते हैं कि हमारे छोटे गांवों औऱ शहरों के खिलाड़ियों में कितना टैलेंट है, कितनी प्रतिभा है। हमें इसको ज्यादा से ज्यादा अवसर देने हैं। इसलिए खेलो इंडिया अभियान से आज बहुत कम उम्र में ही देश के कोने-कोने में टैलेंट की पहचान की जा रही है। खिलाड़ियों की पहचान करके उन्हें इंटरनेशनल लेवल का एथलीट बनाने के लिए भाजपा सरकार हर कदम उठा रही है। उन्होंने आयोजक मंडल को उन्हें बुलाकर स्नेह दिखाने के सबका विशेष रूप से आभार भी व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!