July 10, 2024
Janhit Express- दो हिस्सों में बंट गयी एक्सप्रेस ट्रेन, होने से बचा बड़ा हादसा

Janhit Express- Express train got divided into two parts, a major accident was avoided.

पटना। जनहित एक्सप्रेस Janhit Express ट्रेन बुधवार की रात 2 हिस्सों में बंट गयी, इंजन के साथ 13 बोगी आगे निकल रही थी, तो 14 बोगी पीछे छूट गई, हालांकि चंद्र दूरी के बाद ही प्रेशर खत्म होने से ट्रेन की रफ्तार में ब्रेक लग गया और एक बड़ा हादसा होने से बच गया।

Janhit Express- दो हिस्सों में बंट गयी एक्सप्रेस ट्रेन, होने से बचा बड़ा हादसा

मिली जानकारी के अनुसार सहरसा से पटना के पाटलिपुत्र जंक्शन जा रही जनहित एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार की देर रात 12रू05 बजे कोपरिया के होम सिग्नल फाटक संख्या 12 के पास दो हिस्सों बढ़ गई जिसमें स्लीपर कोच एस 3 और एस 2 को जोड़ने वाली क्लॉन्पिंग टूट गई जिसके कारण इंजन 13 बोगियों को लेकर आगे निकल गई वही एस 2 सहित 14 बोगी पीछे रह गई, ऐसे में दो हिस्सों में एक्सप्रेस ट्रेन के बटनें के बाद प्रेशर जीरो होने से ट्रेन की रफ्तार में ब्रेक लग गई और बड़ा हादसा होने से बच गया, इस घटना में किसी का हताहत के होने कोई सूचना नहीं है।

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने कहा कि जनहित एक्सप्रेस की एस 3 और एस 2 बोगी के बीच का कपलर टूट गया था, एस 2 बोगी को हटाकर जांच के लिए सहरसा कोचिंग डिपो भेजा गया है, मध्य रात्रि 2रू30 बजे लाइन क्लियर हो गया और 3रू30 बजे जनहित एक्सप्रेस पाटलिपुत्र के लिए रवाना हो गई, हटाए गए कोच के यात्रियों को अन्य बोगियों में खाली बर्थ पर बिठाकर उन्हें पटना भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!