May 24, 2024
तेज AC चलाकर सो गये डॉक्टर, ठंड लगने से 2 नवजातों की मौत, मामला दर्ज

Doctor fell asleep after running AC on high, 2 newborns died due to cold, case registered

शामली। जिले के कैराना इलाके में एक निजी अस्पताल में 2 नवजात बच्चों की कथित तौर पर एयर कंडीशनर AC से ठंड लगने के कारण मौत हो गई। नवजात शिशुओं के परिवारों ने आरोप लगाया कि क्लिनिक के मालिक डॉक्टर नीतू ने शनिवार रात सोने के लिए तेज एयर कंडीशनर चालू किया जिससे कमरा बहुत ठंडा हो गया। रविवार सुबह जब परिजन बच्चों को देखने गए तो वे दोनों मृत पाए गए।

तेज AC चलाकर सो गये डॉक्टर, ठंड लगने से 2 नवजातों की मौत, मामला दर्ज

एचएचओ (कैराना) नेत्रपाल सिंह ने बताया कि बच्चों के परिवारों की शिकायत पर डॉ. नीतू के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या की सजा) के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच स्वास्थ्य विभाग ने घटना की जांच के आदेश दे दिये हैं।

तेज AC चलाकर सो गये डॉक्टर, ठंड लगने से 2 नवजातों की मौत, मामला दर्ज

पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक बसेड़ा गांव के निवासी नाजिम और कैराना के रहने वाले साकिब के दो नवजात बच्चों को इलाज के लिए फोटोथेरेपी यूनिट में रखा गया था। शनिवार रात को सोने के लिए नीतू ने एयर कंडीशनर चालू किया और अगली सुबह जब उनके परिवार वाले उन्हें देखने गए तो दोनों बच्चे यूनिट में मृत पाए गए। घटना को लेकर पीड़ित परिवारों ने विरोध प्रदर्शन किया और डॉ. नीतू के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!