February 25, 2024
Breaking : पुलिस और बदमाशो के बीच मुठभेड, आधी रात को घने जंगल में तड़तड़ाई गोलियां, नेपाल से सिसवा की तरफ आ रहे थे बदमाश

निचलौल-महराजगंज। नेपाल से सिसवा की तरफ आ रहे बदमाशों व पुलिस के बीच बीती रात जंगल में मुठभेड़ हो गयी और पुलिस और बदमाशो के बीच खूब गोलिया तड़तड़ाई, पुलिस के इस मुठभेड़ में निचलौल के घोड़हवा चौराहा स्थित ग्राहक सेवा केंद्र में घुसकर असलहे के दम पर लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाश को गोली लगी और पुलिस को पकड़ने में सफलता मिली, जब कि दो साथी अंधेरे व जंगल का लाभ उठाकर जंगल में फरार हो गए।

बताते चले 16 जून 2023 को बदमाशों ने असलहे की नोक पर निचलौल के घोड़हवा चौराहा स्थित ग्राहक सेवा केंद्र में दिन दहाड़े घुसकर लूट की घटना को अंजाम दिया था, जो पुलिस के लिए चुनौती साबित हुई, इस मामले में थाना निचलौल पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था। घटना के अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक महराजगंज के निर्देशन व अपर पुलिस अधीक्षक महराजगंज के पर्यवेक्षण में तीन टीमें गठित की गई थी। सीसीटीवी फुटेज व अन्य माध्यमों से अभियुक्त मनीष यादव का नाम प्रकाश में आया था। प्रकाश में आए अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु स्थानीय पुलिस, एसओजी व स्वाट टीमें लगाई गई थीं।

मिली जानकारी के अनुसार 28/29 जून .2023 यानी बीती रात जरिए मुखबीर सूचना प्राप्त हुई की मनीष एवं उसके साथी आरोपी सफेद अपाची मोटरसाइकिल पर सवार होकर नेपाल के रास्ते सिसवा की तरफ जाने वाले हैं। सूचना पर पुलिस टीमें करमहिया जंगल के पास देर रात्रि से लगातार चेकिंग/कांबिंग कर रही थी, कि करमहिया जंगल के रास्ते तड़के लगभग 4ः00 बजे एक मोटरसाइकिल आती दिखाई दी, पास आने पर उस पर तीन लोग सवार दिखाई दिए जिन्हें पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो उनके द्वारा पुलिस पार्टी पर फायर झोंक दिया गया। जवाब में पुलिस द्वारा भी फायर किया गया, भागने के चक्कर में उक्त मोटरसाइकिल गिर गई, जवाबी कार्रवाई में एक घायल हो गया, जिसे गिरफ्तार किया गया है एवं इलाज हेतु नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसके अन्य दो साथी अंधेरे व जंगल का लाभ उठाकर जंगल के एरिया में फरार हो गए, मुटभेड़ के बाद फरार दो आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें जंगल में लगातार कांबिंग कर रही हैं।

घायल बदमाश की पहचान मनीष यादव पुत्र सुभाष यादव निवासी मड़ार बिन्दवलिया, थाना नेबुआ नौरंगिया, जनपद कुशीनगर के रूप में हुई है। गिरफ्तार मनीष यादव के पास से एक अदद देसी तमंचा 315 बोर, एक अदद जिंदा व एक अदद खोखा कारतूस, लूट के ₹14000 नगद व घटना में प्रयुक्त एक सफेद रंग की अपाचे मोटरसाईकिल बिना नम्बर प्लेट की बरामद हुई है। गिरफ्तार अभियुक्त को अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!