June 14, 2024
Kushinagar: अनियंत्रित डंपर की चपेट में आने से मासूम बच्ची घायल, मेडिकल कॉलेज रेफर

आगरा। आगरा के जटपुरा इलाके में स्थित श्रीराम मंदिर से करीब 400 साल पुरानी चार मूर्तियां गायब हो गई हैं। मंदिर प्रबंधन समिति ने मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कराया है।

मंदिर समिति के प्रबंधक रामदास कटारा ने कहा कि मंदिर का निर्माण मुगल काल के दौरान सम्राट अकबर के दरबार में मंत्री राजा टोडरमल ने करवाया था। उन्होंने कहा कि कीमती धातुओं और पत्थरों से बनी मूर्तियों को करीब 400 साल पहले मंदिर में स्थापित किया गया था। दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, मूर्तियों के गायब होने के बारे में पूछे जाने पर मंदिर के पुजारी और उनकी पत्नी ने स्थानीय लोगों के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया।
कटारा ने आरोप लगाया, उन्होंने समिति के सदस्यों को धमकी दी और मंदिर के स्वामित्व का दावा किया। पुजारी को पुरुषों के एक समूह का समर्थन प्राप्त है, जो मंदिर की जमीन हड़पने की कोशिश कर रहे हैं।

एसीपी गिरीश कुमार सिंह ने कहा, मंदिर समिति से मिली शिकायत के आधार पर पुजारी आचार्य दीपमणि शुक्ला और उनकी पत्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 379, 504 और 506 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। हम मूर्तियों को खोजने की कोशिश कर रहे हैं।
इस बीच, शुक्ला ने आरोपों का खंडन किया और कहा कि यह उनके खिलाफ साजिश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!