February 22, 2024
Good News - बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, ऊर्जा निगम ने जारी किया यह आदेश

Good News प्रयागराज। UP के बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है, ऊर्जा निगम ने जो आदेश जारी किया है उसके अनुसार मीटर रीडर घर जाकर ग्राहकों को रीडिंग उपलब्ध कराएंगे और अब घर बैठे बिजली का बिल नकद भी जमा कर सकेंगे, रीडिंग लेने के बाद उपभोक्ता से बिल भुगतान करा रसीद उपलब्ध कराएंगे, यह व्यवस्था जनवरी से लागू कर दी गई है।

Good News - बिजली उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर, ऊर्जा निगम ने जारी किया यह आदेश

अब मीटर रीडर घर पहुंचकर रीडिंग उपभोक्ता को उपलब्ध कराएंगे, इसके बाद रीडिंग में बिजली खपत के हिसाब से बिल तैयार करेंगे, रीड़िंग होने के बाद बिजली उपभोक्ता ऑनलाइन बिल का भुगतान करते है वही खाते में पैसा नहीं होने पर कार्यालय या फिर सीएससी में जाना पड़ता है, इससे निजात दिलाने के लिए पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक शंभु कुमार ने नई व्यवस्था बनाई गई है, इस नई व्यवस्था से बिल का भुगतान करना चाहेंगे तो मीटर रीडर मौके पर ही उनसे नकद लेकर तत्काल रसीद उपलब्ध कराएंगे।

संस्था ने शहर से गांव तक मीटर रीडरों की तैनाती की है। माह के अंतिम सप्ताह में ये मीटर रीडर घर-घर पहुंचकर रीडिंग निकालकर उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराते हैं। इसके लिए इन्हें मानदेय मिलता है, वही विद्युत महकमे की ओर से मीटर रीडरों को भी जागरूक किया जाएगा, यह मीटर रीडर बिल बनाने के साथ ही कम से कम पांच हजार रुपये का राजस्व भी प्रतिदिन वसूलेंगे, इसके बदले में उन्हें एक उपभोक्ता का बिल बनाकर उसका भुगतान कराने पर 12 रुपये का पारिश्रमिक भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!