February 21, 2024
स्कूली बच्चों से भरी मैजिक पलटी, 15 बच्चे घायल, 2 की हालत गंभीर

बरेली। गरीब परिवार कई सालों से आवास मांग रहा था लेकिन आवास नहीं मिला ऐसे में मिट्टी की दीवार बनाकर पॉलिथीन डालकर रहे परिवार पर बीती रात आफत आ गई, बारिश के दौरान कच्ची मिट्टी से बनी दीवार टूट कर गिर गई उसके नीचे 3 बच्चों सहित पूरा परिवार दब गया, दो मासूमों की मौत हो गई और 3 लोग घायल हो गए, यह घटना बरेली के फरीदपुर के खल्लपुर गांव की है।

मिली जानकारी के अनुसार खल्लपुर गांव निवासी उमेश मजदूरी करके अपने परिवार का पालन पोषण करते करते है और कच्ची मिट्टी की दीवार पर पॉलीथिन डाल पूरा परिवार उसी के नीचे रहता।

परिजनों का आरोप है कि आवास के लिए कई सालों से मांग की जा रही थी लेकिन आवास नहीं मिला, तड़के सुबह 3: 00 बजे बारिश हो रही थी, इस दौरान कच्ची दीवार भरभरा कर गिर पड़ी, कच्ची दीवार के मलबे में उमेश उनकी पत्नी सुमन, 5 वर्षीय बेटा विवेक, 2 वर्ष की बेटी प्रियंका और 7 वर्षीय बेटा गोरा दब गए, इसके बाद गांव के लोगों ने मलवा हटाकर पूरे परिवार को निकाला।
इस दौरान विवेक और उसकी छोटी बहन प्रियंका की मौत हो गई, सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस गंभीर रूप से घायल उमेश, सुमन और उनके बेटे गोरा को फरीदपुर सीएससी ले जाएगा जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
पुलिस ने मृतक दोनों मासूम बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

घटना के बाद परिजनों ने बताया कि उमेश ने कई बार ब्लॉक कार्यालय का चक्कर लगाकर आवास की मांग की लेकिन सरकारी महकमे के लोगों ने उनकी पीड़ा को नहीं सुना, अस्पताल में गंभीर रूप से घायल उमेश रोते हुए ब्लाक कर्मचारियों पर आवास में बनवाने का आरोप लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!