February 25, 2024
IAS Raghavendra Pratap Singh ने विद्यार्थियों को दिए सफलता के टिप्स

सिसवा बाजार-महराजगंज। स्थानीय नगर स्थित आरपीआईसी स्कूल में आज रविवार को एजुकेशन सेमिनार का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्थानीय नगर निवासी व आगर मालवा मध्य प्रदेश में जिलाधिकारी के पद पर तैनात राघवेंद्र प्रताप सिंह रहे। IAS Raghvendra Pratap Singh ने छात्रों को सफलता का टिप्स देते हुए अपने अनुभव को विद्यार्थियों के बीच साझा किया।

IAS Raghavendra Pratap Singh ने विद्यार्थियों को दिए सफलता के टिप्स

कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इसके बाद कॉलेज की छात्राओं ने सरस्वती वंदना व स्वागत गीत प्रस्तुत किया। इसके बाद अपने संबोधन में IAS Raghvendra Pratap Singh ने कहा कि आगे बढ़ने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट व स्नातक में अपने परिश्रम से खुद की नींव को मजबूत करें। इसके बाद जिस क्षेत्र में आपकी रुचि हो, उसमें अपने माता-पिता व गुरुजनों के सानिध्य में सफलता के पथ पर आगे बढ़ें। उसके बाद निश्चित ही सफलता आपकी कदम चूमेगी। उन्होंने छात्रों से अपने पढ़ाई व संघर्षों व अनुभवों करते हुए विभिन्न क्षेत्रों में अपने सपनों को हकीकत में बदलने पर जोर दिया।

IAS Raghavendra Pratap Singh ने विद्यार्थियों को दिए सफलता के टिप्स

इस दौरान कार्यक्रम के बीच में विद्यालय के सौरभ श्रीवास्तव, मोनी वर्मा, अंकिता ओझा, मनीष यादव, मान्या कसेरा, हर्षित पांडेय सहित तमाम छात्रों ने शिक्षा के क्षेत्र से अलग-अलग सवाल किए। जिनका राघवेंद्र ने जवाब दिया। इसके उपरांत राघवेंद्र प्रताप सिंह द्वारा लिखित पुस्तक 615 पूर्वांचल हॉस्टल का उनके पिता मोहन सिंह व विद्यालय के संरक्षक महंथ तिवारी द्वारा विमोचन किया गया।

प्रधानाचार्य ई. नीरज तिवारी ने आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया। प्रबंधक डॉ. पंकज तिवारी ने भी विद्यार्थियों को सफलता के टिप्स दिए। इस अवसर पर सहप्रबंधक धीरज तिवारी, देवेंद्र शुक्ल सहित विद्यालय के शिक्षक व नगर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!