April 21, 2024
सरस्वती देवी महाविद्यालय खड्डा में विधायक विवेकानंद पाण्डेय ने स्मार्टफोन का किया वितरण

खड्डा-कुशीनगर। स्थानीय नगर स्थित सरस्वती देवी महाविद्यालय स्नातक भाग तीन ( सत्र – 2022- 23) के 529 छात्र/छात्राओं को विधायक खड्डा विवेकानंद पाण्डेय द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के स्वामी विवेकानंद युवा सशक्तिकरण योजना के अंतर्गत स्मार्टफोन का वितरण किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन एवं पुष्पार्चन से हुआ। तत्पश्चात सरस्वती ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के प्रबंध निदेशक पवन दूबे ने आगंतुक मुख्य अतिथि का अंगवस्त्र एवं स्मृति चिह्न भेंटकर स्वागत किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में कार्यक्रम में उपस्थित तहसीलदार खड्डा ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में युवा छात्रों को डिजिटल शिक्षा के महत्व से परिचित कराते हुए बदलते विश्व के साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ने का आवाहन किया।

सरस्वती देवी महाविद्यालय खड्डा में विधायक विवेकानंद पाण्डेय ने स्मार्टफोन का किया वितरण

मुख्य अतिथि विधायक खड्डा विवेकानंद पाण्डेय ने अपने उद्बोधन में छात्र/छात्राओं को विकसित भारत के निर्माण हेतु आगे आने का आवाहन किया। उन्होंने कहा कि आज के समय में इंटरनेट पर दुनियाभर का ज्ञान और तकनीकी सहज ही उपलब्ध है। सरकार ने इसी बात को ध्यान में रखकर प्रदेश के युवाओं के लिए स्मार्टफोन, टैबलेट और लैपटॉप वितरण की योजना बनाई। युवावर्ग अपने स्मार्टफोन का सदुपयोग कर परिवार, समाज और राष्ट्र के उत्थान में अपेक्षित योगदान कर सकता है।

सरस्वती देवी महाविद्यालय खड्डा में विधायक विवेकानंद पाण्डेय ने स्मार्टफोन का किया वितरण

इस अवसर पर अपने उद्बोधन में सरस्वती ग्रुप ऑफ कॉलेजेज के प्रबंध निदेशक पवन दूबे ने बदलती वैश्विक व्यवस्था में डिजिटल सशक्तिकरण को मूलभूत आवश्यकता बताया। उन्होंने कहा कि आप सभी युवाओं को केवल उपभोक्ता नहीं होना चाहिए बल्कि आज की स्मार्ट तकनीकी पर कार्य करते हुए मोबाईल स्क्रीन के पीछे की दुनिया को भी समझना चाहिए।

इस अवसर पर अन्य आगंतुक अतिथिगण के रूप में भाजपा खड्डा मंडल अध्यक्ष चंद्रप्रकाश तिवारी , विभा सिंह, अजय मिश्र, आनंद सिंह, अजीत मद्धेशिया, अमित मिश्र, डॉ अजीत शुक्ल, विभा सिंह, दीपक शास्त्री, गौरव त्रिपाठी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में डीजीशक्ति योजना के नोडल अधिकारी दीपक शास्त्री रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ सतीश तिवारी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!