June 25, 2024
मोहर्रम का जुलूस परंपरागत मार्गों से निकाल कर जिला प्रशासन का सहयोग करें मुतवल्ली - मियां साहब

शहर नफरत के दम पर नहीं बल्कि मोहब्बत के दम पर खड़ा है- मियां साहब

सेराज अहमद कुरैशी
गोरखपुरमोहर्रम का जुलूस अमनो अमान के साथ चांद के दीदार के अनुसार 19 या 20 जुलाई से सभी इमामबाड़ा से निकलना प्रारंभ हो जाएगा इसकी तैयारी बैठक आज इमामबाड़ा स्टेट मियां बाजार में मोहर्रम के जुलूस निकाले जाने को लेकर इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन अदनान फर्रुख शाह मियां साहब की सदारत में आयोजित किया गया, बैठक का संचालन इमामबाड़ा मुतवल्लिआन कमेटी के जिला अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद ने किया।

इस अवसर पर इमामबाड़ा मुतवल्लियान कमेटी के सदस्यों मुतवल्लीयो अमपसंद लोग उपस्थित रहे जुलूस निकाले जाने को लेकर व्यापक चर्चा हुई इस संबंध में मियां साहब शहर के मुतवालियो जिला प्रशासन इमामबाड़ा कमेटी के सदस्यों से संपर्क बनाए हुए है मोहर्रम बरसात के मौके पर पड़ रहा है जिसको लेकर भी व्यापक चर्चा हुई।

अपने अध्यक्षीय संबोधन में इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन व सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के सदस्य अमन के पुजारी व शांति का संदेश देने वाले अदनान फर्रुख शाह मियां साहब ने कहा संभवतया 19, 20 जुलाई से मोहर्रम पड़ने की संभावना है जुलूस को अमन सद्भाव कायम रखते हुए सभी धर्मों का हेतराम करते हुए निकालना है जन-जन तक पैगामे मोहब्बत पहुंचाना है, तमाम समस्याएं जुलूस उठाने के संबंध में आ रही है जुलूस मार्गों पर जो जर्जर सड़कें लटके हुए बिजली के तार पथ प्रकाश की व्यवस्था जिला प्रशासन नगर निगम प्रशासन सभी जुलूस मार्गों का वहां के मुतवालियो व पार्षदों के साथ पैदल निरीक्षण कर ले ताकि जो समस्याएं आई है उसे समय से पूर्व हल कर लिया जाए, जलजमाव वाले इलाकों को चिन्हित करके वहां पर जल निकासी की विशेष व्यवस्था की जाए क्योंकि मोहर्रम बरसात में पड़ रहा है हम सभी मुतवलियो से शांति सद्भाव के साथ जुलूस निकालने की अपील करते हैं हम सभी लोगों से गुजारिश करते हैं कि इमामबाड़ा स्टेट के प्रति समर्पित होकर स्टेट के दिशा निर्देश का पालन करते हुए अमन के झंडा बरदारों का हौसले को बुलंद करें।

जिला अध्यक्ष सैयद इरशाद अहमद ने कहा जिला प्रशासन नगर निगम प्रशासन विद्युत प्रशासन व्यवस्था के अनुयाई हैं और हमारे वरिष्ठ सहयोगी हैं उन्हें साथ लेकर चलें मोहर्रम के जुलूस के जरिए अमन का पैगाम मोहब्बत को आगे बढ़ाएं। इमामबाड़ा स्टेट के सज्जादा नशीन अदनान फारुख शाह मियां साहब की सरपरस्ती में विभिन्न इमामबाड़े से विगत वर्षों के भाती निकाले जाएंगे, विभिन्न जुलूस का नेतृत्व विभिन्न इमामबाड़ों के मुतवल्ली पूर्व की भांति करेंगे।

इस अवसर पर प्रतिनिधि इमामबाड़ा स्टेट मंजूर आलम महासचिव हाजी सोहराब खान, ख्वाजा शमसुद्दीन उपाध्यक्ष शकील शाही, मिन्नत गोरखपुरी, डॉ. शकील अहमद, महफूज आलम, नौशाद अली एडवोकेट,मिनहाज सिद्दीकी, अब्दुल करीम, इमरान खान, सैयद वसीम इकबाल, मोहम्मद अयान ,अब्दुल करीम, मुमताज अंसारी, लड्डन खां मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!