February 22, 2024
Now the Price of Tomato has Touched the sky- अब टमाटर के दाम ने छुआ आसमान, होटलों ने टमाटर का उपयोग किया बंद

दिल्ली। राजधानी में टमाटर Tomato की कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं, बढ़ती कीमतों के चलते लोग बहुत प्रभावित हो रहे हैं। दूसरी ओर, कीमतों में वृद्धि से टमाटर उत्पादकों की अच्छी कमाई हो रही है। मॉल और सुपरमार्केट में सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं। तीसरी गुणवत्ता वाले टमाटर जो स्थानीय बाजारों में आ रहे हैं, जहां अधिकांश परिवार खरीदारी करते हैं, उनकी कीमत 60 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम है।

Now the price of tomatoes has skyrocketed, hotels have stopped using tomatoes

टमाटर

व्यापारी बताते हैं कि स्थानीय बाज़ारों में भी कीमतें जल्द ही 100 रुपये किलो तक पहुंच जाएंगी। बाजार सूत्रों ने बताया कि इस सीजन में कोलार कृषि उपज विपणन समिति (एपीएमसी) में टमाटर की आवक में भारी गिरावट आई है। बाज़ार, जो बेंगलुरु को आपूर्ति का एक बड़ा हिस्सा प्रदान करता है, में 300 से 400 लोड की आवक देखी गई। इस सीजन में यह घटकर 100 लोड हो गया है। पहली गुणवत्ता वाले टमाटर केरल और गुजरात को निर्यात किए जा रहे हैं।

टमाटर

बाजार के सूत्र नासिक से टमाटर आवक की उम्मीद कर रहे हैं। पत्ती रोग के कारण टमाटर का उत्पादन प्रभावित हुआ। हालांकि, जो किसान अच्छी फसल उत्पादन में कामयाब रहे, वे इस सीजन में होने वाले मुनाफे से खुश हैं। हाल ही में टमाटर की कीमतों में भारी गिरावट को लेकर किसान फसल सड़कों पर फेंककर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

टमाटर

तंग बजट के साथ अपना परिवार चलाने वाले मध्यम और निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों ने भोजन तैयार करने के लिए टमाटर की जगह इमली का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। होटलों ने भी टमाटर का उपयोग बंद कर दिया है और अधिकांश ने मेनू से टमाटर का सूप हटा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!