June 22, 2024
Siswa IPL Sugar Mill- सिसवा आईपीएल चीनी मिल ने किसानों के खाते में भेजा 7.29 करोड़ रूपया, जाने कब तक का भेजा भुगतान

Siswa IPL Sugar Mill- Big news for sugarcane farmers: Siswa IPL Sugar Mill released additional betting slips

Siswa IPL Sugar Mill सिसवा बाजार-महाराजगंज। गन्ना उत्पादक किसान के आपूर्ति योग्य गन्ने की आपूर्ति ससमय चीनी मिल में आपूर्ति के लिए सिसवा आईपीएल चीनी मिल Siswa IPL Sugar Mill प्रबंधन द्वारा मुख्य कैलेंडर की पर्चियां के साथ-साथ अतिरिक्त कैलेंडर की पर्चियां को भी जारी कर दी गई है।

यह जानकारी आईपीएल चीनी मिल प्रधान प्रबंधक गन्ना कर्मवीर सिंह ने देते हुए बताएं कि गन्ना आयुक्त लखनऊ के दिशा निर्देश एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार प्रत्येक गन्ना उत्पादक किसान के आपूर्ति योग्य गन्ने की ससमय चीनी मिल में आपूर्ति हेतु आईपीएल चीनी मिल प्रबंधन द्वारा मुख्य कैलेंडर की पर्चियां के साथ-साथ अतिरिक्त कैलेंडर की पर्चियों को भी जारी कर दी गई है, ताकि चीनी मिल परिक्षेत्र में किसानों द्वारा वैज्ञानिक विधियों एवं चीनी मिल द्वारा जारी कृषक हित की नीतियों को अपनाकर अपनी अधिक पैदावार को ससमय चीनी मिल को गन्ना आपूर्ति समानुपातिक रूप से सुनिश्चित कराई जा सके।

Siswa IPL Sugar Mill- गन्ना किसानों के लिए बड़ी खबर: सिसवा आईपीएल चीनी मिल ने जारी की अतिरिक्त सट्टे की पर्चियां

उन्होंने कहा कि इसके साथ यह भी आश्वासन दिया गया है कि किसान भाइयों के द्वारा उत्पादित समस्त पेराई योग्य गन्ने की पेराई करने के उपरांत ही चीनी मिल अपने पेराई सत्र का समापन करेंगी।
उन्होंने किसानों से अनुरोध किया है कि किसी भी दशा में अपने अपना गन्ना अन्यत्र औने-पौने दामों पर ना बेचे, इसके अतिरिक्त भी यदि किसान के पास सट्टे से अधिक आपूर्ति योग्य गन्ना हो तो गन्ना आयुक्त लखनऊ के निर्देशानुसार वह किसान खड़े गन्ने के सर्वे हेतु परिषद या चीनी मिल में अपना आवेदन प्रस्तुत कर दे, जिससे ससमय सर्वे कराकर नौंवे पक्ष के पश्चात पर्चियां निर्गत कराई जा सके।

Siswa IPL Sugar Mill- गन्ना किसानों के लिए बड़ी खबर: सिसवा आईपीएल चीनी मिल ने जारी की अतिरिक्त सट्टे की पर्चियां

यूनिट हेड आशुतोष अवस्थी ने बताया कि चीनी मिलने 31 जनवरी 2024 तक कुल 15.00 लाख कुंतल गन्ने की पेराई कर ली है और चीन मिल प्रबंधन में 14 जनवरी 2024 तक खरीदे गए गन्ने का शासन द्वारा घोषित गन्ना मूल्य 370.00 रुपए प्रति कुंतल की दर से समस्त भुगतान किसानों के खाते भेज दिया गया है ताकि आगामी बसंत कालीन बुवाई सुगमता से कर सके।

कर्मवीर सिंह ने कहा कि बसंत कालीन बुवाई प्रारंभ हो चुकी है, गन्ना बुवाई हेतु नवीन प्रजातियों की ही बुवाई करें, बुवाई संबंधित किसी भी जानकारी के लिए चीनी मिल कार्यालय एवं संबंधित गन्ना विकास परिषद में संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!