April 14, 2024
सिसवा की परी अग्रवाल को टैलेंट एजुकेशन अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, विदेश में करेगी कत्थक नृत्य

सिसवा बाजार-महाराजगंज। सिसवा बाजार की नन्ही बिटिया परी अग्रवाल लगातार ऊंचाइयों को छूती जा रही है, जहां इसे कत्थक नृत्य में इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराया है वही पिछले सप्ताह दिल्ली में बीएमसी फाउंडेशन ने कथक के क्षेत्र में और मेधावी छात्र का अवार्ड दिया है, इतना ही नहीं बीएमसी फाउंडेशन ने यह भी आश्वासन दिया कि भारत के बाहर विदेशों में कथक नृत्य के लिए परी अग्रवाल को भी भेजा जाएगा।

सिसवा की परी अग्रवाल को टैलेंट एजुकेशन अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, विदेश में करेगी कत्थक नृत्य

सिसवा नगर पालिका के चित्रगुप्त नगर निवासी मोहित अग्रवाल की 6 वर्ष बिटिया सांची उर्फ परी अग्रवाल मलवरी कान्वेंट स्कूल में कक्षा 2 की छात्रा है, परी अग्रवाल नृत्य के क्षेत्र में कम उम्र में जनपद सहित प्रदेश के कई जगहों पर प्रतिभाग कर तमाम अवार्ड अपने नाम कराया है।
6 वर्षीय परी अग्रवाल ने कत्थक के क्षेत्र में विश्व कृतिमान बनाया है, 60 सेकंड में कत्थक के 80 चक्कर लगाकर यह उपलब्ध हासिल की है, जिससे इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में उसका नाम दर्ज हुआ है।

सिसवा की परी अग्रवाल को टैलेंट एजुकेशन अवॉर्ड से किया गया सम्मानित, विदेश में करेगी कत्थक नृत्य

अभी पिछले सप्ताह ही नई दिल्ली स्थित बीएमसी फाउंडेशन के तरफ से अवार्ड देने के लिए नई दिल्ली बुलाया गया, ऐसे में परी अग्रवाल के पिता मोहित अग्रवाल और माता इंजीनियर स्तुति अग्रवाल नई दिल्ली पहुंचे और कथक क्षेत्र में और मेधावी छात्र के अवार्ड से सम्मानित किया गया।
इतना ही नहीं बीएमसी फाउंडेशन ने यह भी आश्वासन दिया कि भारत के बाहर विदेश में कत्थक नृत्य के लिए परी अग्रवाल को भेजा जाएगा।

परी अग्रवाल के अवार्ड और उपलब्धियां की बात करें तो महराजगंज महोत्सव में गोरखपुर के सांसद और भोजपुरी फिल्मों का अभिनेता रवि किशन ने भी सम्मानित किया है, इसके साथ ही लखनऊ महोत्सव, गोरखपुर महोत्सव, सिसवा महोत्सव, महाराजगंज के जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी के साथ ही दर्जनों कार्यक्रमों में अवार्ड से सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!