February 28, 2024
'मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' के तहत श्री हजूर साहिब के दर्शन कर लौटा श्रद्धालुओं का जत्था

जालंधर। पंजाब सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों की मुफ्त यात्रा करवाने की विशेष पहल मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत 27 नवंबर को जालंधर से रवाना हुए 200 तीर्थयात्री तख्त श्री हजूर साहिब, नांदेड़, महाराष्ट्र के दर्शन के बाद कल रात यहां लौट आए।

शनिवार दोपहर करीब एक बजे लौटे श्रद्धालुओं के जत्थे का एस.डी.एम. गुरसिमरन सिंह व मेजर डा. इरविन कौर ने जालंधर कैंट रेलवे स्टेशन पर जोरदार स्वागत किया। तीर्थयात्रा से लौटे तीर्थयात्रियों ने पंजाब सरकार की पहल की सराहना की और मुख्यमंत्री भगवंत मान का विशेष धन्यवाद व्यक्त किया।

जत्थे में शामिल अर्जन नगर, मिट्ठू बस्ती के श्रद्धालु गुरविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की इस पहल से उन्हें पहली बार श्री हजूर साहिब के दर्शन करने का सौभाग्य मिला है, जिसके लिए वह हमेशा सरकार के आभारी रहेंगे। एक अन्य श्रद्धालु, नकोदर के गांव कांगना की तलविंदर कौर ने कहा कि वह पंजाब सरकार के आभारी है, जिन्होंने पवित्र तीर्थस्थलों के दर्शन करवाने के लिए यह कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस पहल की बदौलत वे बिना किसी खर्च के धार्मिक स्थल की यात्रा कर पाए है। अन्य तीर्थयात्रियों ने भी देश भर में पवित्र स्थानों की यात्रा के लिए सुविधाएं प्रदान करने के लिए भगवंत मान सरकार को धन्यवाद दिया।

बता दें कि मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना के तहत खाना-पीना, यात्रा खर्च, जिसमें ए.सी. ट्रेन और आवास सहित पंजाब सरकार द्वारा किया जाएगा। कई रेलगाड़ियों और बसों के माध्यम से पंजाब के लोगों को श्री अमृतसर साहिब, श्री हजूर साहिब, श्री पटना साहिब, श्री आनंदपुर साहिब, माता नैना देवी जी, श्री वृन्दावन धाम, माता वैष्णो देवी जी, माता चिंतपूर्णी जी, माता ज्वाला जी, वाराणसी, श्री खाटू श्याम जी, श्री सालासर धाम और ख्वाजा अजमेर शरीफ दरगाह की निःशुल्क यात्रा कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!