February 25, 2024
CM Yogi Adityanath आ सकते है रामायण मेले में, दिया आश्वासन

CM Yogi Adityanath चित्रकूट (विनोद मिश्रा)। प्रभु श्रीराम की तपोस्थली चित्रकूट में पांच दिवसीय राष्ट्रीय रामायण मेला (प्रांतीय कृत) का 51 वां महोत्सव आठ मार्च को शुरू होगा। धार्मिक व सांस्कृतिक महोत्सव में रामकथा के मर्मज्ञों व विद्वानों के व्याख्यान, भारतीय संस्कृति और धार्मिकता के ओतप्रोत कार्यक्रम होंगे। मुख्य मंत्री योगी आदित्य नाथ CM Yogi Adityanath मेले में शिरकत करेंगे। इसका आश्वासन उन्होंने दिया हैं। मेला के कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत करवरिया व महामंत्री डॉ करुणाशंकर द्विवेदी ने संयुक्त रूप से यह जानकारी दी।

बताया कि पूर्व सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा के नेतृत्व में सीएम योगी आदित्य नाथ से भेंट की गई। उनसे मेले के उद्घाटन का निवेदन किया गया। उन्होंने मेले में आने का आश्वासन दिया। तथा कहा की रामायण मेले को और अधिक भव्यता से संपन्न करायें। मेले का आर्थिक संकट भी दूर करने का आश्वासन दिया।
कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत करवरिया नें बताया की पांच दिन के कार्यक्रमों में विभिन्न भाषाओं व प्रदेशों के रामायण के अधिकारी व विद्वानों के रामकथा पर व्याख्यान होंगें। मेला अवधि में नित्य प्रख्यात संतो, व्यासो, कथा वाचकों के भक्तिपरक प्रवचन होंगें।

करवरिया नें बताया कि उत्तर से दक्षिण तथा पूरब से पश्चिम के सुदूरवासी रामकथा मर्मज्ञो, विद्वानो, संतो, उत्कृष्ट कलाकारों का अभूतपूर्व संगम होगा। सायंकालीन रामकथा पर आधारित शास्त्रीय नृत्य, संगीत, अभिनय, रामायण वैले, रामलीला, रासलीला, कठपुतली नृत्य आदि की रसव्यंजक एवं बोधप्रद प्रस्तुतियां की जाएगी। इसके अलावा रामकथा कला प्रदर्शनी के साथ अन्य विभागीय प्रदर्शनी लगेगी। मेले में नित्य प्रातरू सात बजे से रामायण अर्चना होगी। प्रतिदिन शाम को सात बजे से श्रीराम एवं श्रीकृष्ण काव्यों के आधार पर नृत्य संगीत, रामायण वैले आदि कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!