February 21, 2024
दिल्ली की विश्व प्रसिद्ध लव-कुश रामलीला में अभिनय करेंगे फिल्मी दुनिया के दिग्गज सितारे

दीपक कुमार त्यागी / हस्तक्षेप
स्वतंत्र पत्रकार

नई दिल्ली। दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किला मैदान में हर वर्ष आयोजित होने वाली विश्व प्रसिद्ध लव-कुश रामलीला कमेटी के द्वारा आज आगामी लीला के मंचन के संदर्भ में कॉन्स्टिट्यूशन क्लब नई दिल्ली में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने बताया कि इस वर्ष रामलीला का मंचन 15 से 25 अक्टूबर तक चलेगा, 24 अक्टूबर 2023 को धूमधाम से दशहरा पर्व मनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस वर्ष लीला मंचन में अहम किरदार निभा रहे हैं बालीवुड स्टार एवं वेस्ट अभिनेता अवार्ड से विजेता गगन मलिक प्रभु श्रीराम के किरदार में, सॉन्ग राइटर, सिंगर, ओटीटी यूट्यूब की जानी-मानी फिल्म अभिनेत्री स्वीटी माता सीता के किरदार में तथा टीवी सीरियल के जाने-माने फिल्म स्टार दिशांक अरोड़ा लक्ष्मण की भूमिका निभाएंगे, इस अवसर पर सभी अभिनेताओं को मीडिया से रूबरू करवाया गया।

प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए लीला कमेटी के अध्यक्ष अर्जुन कुमार ने कहा कि इस बार बॉलीवुड के नामी एक्शन डायरेक्टर की देखरेख में विशाल क्रेनो द्वारा दिल्ली के एतिहासिक लालकिला मैदान में राम-रावण युद्ध को आकाश मार्ग से दिखाया जाएगा, वही आकाश मार्ग से हनुमान जी का समंदर पार कर लंका जाना, संजीवनी बूटी लाना, हनुमान जी का राम लक्ष्मण को कंधे पर बिठा कर जाने के दृश्य लेटेस्ट तकनीक के माध्यम से दिखाई जाएंगी।

इस अवसर पर प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए अभिनेता गगन मलिक ने कहा कि लोकप्रिय सीरियल रामायण में मैंने भगवान राम का किरदार किया था द्य मेरे लिए यह बहुत ही गर्व की बात है कि देश के दिल दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किला मैदान में होने वाली रामलीला में मैं प्रभु श्रीराम का अभिनय करूंगा।

अभिनेत्री स्वीटी ने बताया कि मेरे लिए लव-कुश रामलीला कमेटी दिल्ली में माता सीता का रोल बहुत चौलेंजिंग है, इसके लिए मैं अभी से रिहर्सल कर रही हूं। अभिनेता दिशांक अरोड़ा ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मैं भी बहुत गर्व महसूस करता हूं कि ऐतिहासिक लालकिला मैदान पर प्रभु श्रीराम के अनुज लक्ष्मण का रोल करूंगा, इसके लिए मैं अभी से अध्ययन एवं रिहर्सल कर रहा हूं।

इस अवसर पर लीला कमेटी के महासचिव सुभाष गोयल ने प्रेस वार्ता में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि लव-कुश रामलीला कमेटी ने पिछले कुछ सालों में अलग ही स्थान बनाया है‌। लीला को इस वर्ष अधिक से अधिक डिजिटल हाईटेक करेंगे। फिल्म इंडस्ट्री के साथ-साथ दिल्ली रंगमंच के नामचीन कलाकारों द्वारा लीला की जाएगी लीला हर वर्ग के दर्शकों की कसौटी पर खरी एवं पसंद की जाएगी।

रामलीला कमेटी के चेयरमैन पवन गुप्ता ने कहा कि इस वर्ष लीला मंचन के साथ-साथ अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए गए हैं, लीला स्थल लालकिला मैदान पर सचखंड नानक धाम के विश्वविख्यात संत त्रिलोचन दास जी महाराज का प्रभु श्रीराम पर भव्य प्रवचन एवं संगीतमय कथा का आयोजन भी किया जायेगा। सत्यभूषण जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने इस अवसर पर बताया कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस के शुभ अवसर पर भव्य मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन लीला कमेटी की तरफ से लाल किला मैदान पर संपन्न होगा।

दिल्ली के ऐतिहासिक लाल किले के रामलीला मैदान में 15 से 25 अक्टूबर तक होगा प्रभु श्रीराम की ऐतिहासिक लीला का भव्य मंचन, देश के दिग्गज राजनेता व फिल्मी दुनिया के सितारे लव-कुश रामलीला में निभाएंगे विभिन्न किरदार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!