July 13, 2024
कांवरियों का जत्था त्रिवेणी धाम रवाना, त्रिवेणी से जल भरकर पैदल पहुंचेंगे बउरहवा बाबा शिव मंदिर, करेंगे जलाभिषेक

सिसवा बाजार-महराजगंज। सिसवा रेलवे स्टेशन से आज शनिवार को हज़ारों कांवरियों का जत्था जल भरने के लिए त्रिवेणी धाम नेपाल के लिए रवाना हुआ, इस दौरान बोल-बम के जयघोष से पूरा नगर गूंज उठा, कांवरियों का यह जत्था नेपाल स्थित त्रिवेणी धाम से जल भरकर पैदल यात्रा कर रविवार को सिसवा नगर पहुंचेगा और सावन के अंतिम सोमवार को हरपुर पकड़ी स्थित बउरहवा बाबा को जलाभिषेक करेंगे।

हर साल की तरह इस साल भी सवान के अंतिम सोमवार को बहुरहवा बाबा शिव मंदिर पर जलाभिषेक करने के लिए आज शनिवार की सुबह सिसवा रेलवे स्टेशन पर नगर व आस-पास के दर्जनों गांव से कांवरियों का जत्था पहुंचा, कुछ कांवरियों का जत्था ट्रेन तो कोई बसों व निजी साधनों से नेपाल स्थित त्रिवेणी धाम के लिए रवाना हुआ।

कांवरियों का जत्था त्रिवेणी धाम रवाना, त्रिवेणी  से जल भरकर पैदल पहुंचेंगे बउरहवा बाबा शिव मंदिर, करेंगे जलाभिषेक

कांवरियों का यह जत्था आज शनिवार शाम व रात तक त्रिवेणी धाम पहुंचेगा और रविवार की तड़के श्रद्धालु अपने-अपने कांवर में जल भरकर पैदल यात्रा कर दोपहर बाद से सिसवा कस्बे में पहुंचेंगें वही इस कांवरियों को रविवार की रात्रि विश्राम व भोजन के साथ ही भक्तिमय कार्यक्रमों का आयोजन नगर में श्रीरामजानकी मंदिर व जायसवाल नगर स्थित शिव मंदिर के पास व्यवस्था की गई है।
रात्रि विश्राम के उपरांत सोमवार की भोर में महिला, पुरुष श्रद्धालु कांवर लेकर हरपुर पकड़ी स्थित बउरहवा बाबा के स्थान पर पहुंचकर बाबा का जलाभिषेक करेंगे।

पैसेंजर ट्रेन बंद होने से परेशान हुए कांवरिया
हर साल कांवरियों का जत्था सिसवा बाजार रेलवे स्टेशन से सुबह 9 बजे पैसेंजर ट्रेन से बिहार के बाल्मिकीनगर रेलवे स्टेशन तक पहुंचते और वहा से बस व अन्य प्राइवेट वाहनों से नेपाल स्थित त्रिवेनी घाम पहुंच जाते लेकिन पैसेंजर ट्रेन बंद होने से कुछ कांवरियों का जत्था सुबह सप्तक्रांति एक्सप्रेस के साथ ही दोपहर को जाने वाली अन्य एक्सप्रेस से निकला वही सैकड़ों की संख्या में कांवरियों का दल बस व अन्य प्राइवेट साधनों से रवाना हुआ, ऐसे में पैसेंजर ट्रेन बंद होने से कांवरियों का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!