May 22, 2024
पंजाब कैबिनेट की बैठक में लिए गए अहम फैसले

चंडीगढ। सिविल सचिवालय में आज सी.एम. मान के नेतृत्व में बुलाई गई कैबिनेट बैठक में काफी अहम फैसले लिए गए, जिसकी जानकारी कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सांझी की है। सी.एम. मान ने 16वीं विधानसभा का 5वा समागम बुलाने की मंजूरी दी है। विधानसभा सत्र इसी महीने बुलाने का फैसला लिया गया है। यह सत्र 2 दिन चलेगा। बता दें कि 28 व 29 नवंबर 2023 को यह सत्र बुलाया गया है।

हरपाल चीमा ने बताया कि 2 दिन बुलाए गए सत्र में अलग-अलग पैडिंग बिल पास किए जाएंगे। महाराजा भूपिंदर यूनवर्सिटी पटियाला में नई आसामियों की रचना की गई। यूनिवर्सिटी में 9 पदों को मंजूरी दी गई है ताकि काम को सुचारू ढंग से चलाया जाए। कैबिनेट बैठक में काफी सारे कैदियों को कुछ केसों में रिहा करने का फैसला लिया गया वहीं कई कैदियों के केस रद्द किए गए हैं।

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान कैबिनेट मंत्री हरपाल चीमा ने प्रताप बाजवा द्वारा हाईकोर्ट का रुख करने पर तंज कसा है। कांग्रेस सरकार में लाइव प्रसारण नहीं होता था। विरोधी पक्षों को नहीं दिखाया जाता था लेकिन उनकी आप सरकार ने लाइव प्रसारण की शुरूआत की है। उनकी सरकार का लाइव प्रसारण हो रहा है। जिक्रयोग्य है कि पिछले सत्र में सियासत काफी गरमा गई थी। गर्वनर ने पिछले सत्र को गैर-कानूनी करार दिया था। पहले दिन ही कार्रवाई मुलतवी करनी पड़ी थी। उस सत्र दौरान कोई बिल भी पेश नहीं हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!