February 28, 2024
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिला कुरैश कॉन्फ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल

दिल्ली। देशभर में कुरैश समुदाय के उत्थान और समुदाय से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर कुरैश कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सनोवर अली कुरैशी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे से मुलाकात की। प्रतिनिधि मंडल में कुरैश कांफ्रेंस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सनोवर अली कुरैशी, राष्ट्रीय प्रधान सचिव आसकीन कुरैशी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलीम अहमद कुरैशी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा कुरैश कांफ्रेंस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हाजी अफसर कुरैशी, कर्नाटक प्रदेश के अध्यक्ष मोहम्मद नबी कुरैशी शामिल है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिला कुरैश कॉन्फ्रेंस का प्रतिनिधिमंडल

प्रतिनिधि मंडल ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन से मुलाकात कर कहा कि देश भर मे कुरैशी समुदाय की लगभग 8 करोड़ आबादी है इस आबादी के अनुसार देश की राजनीति में समुदाय की भागीदारी सुनिश्चित हो तथा लोकसभा में समुदाय के लिए आबादी के अनुसार सीट का आवंटन हो और राज्य विधानसभाओं में भी राज्य स्तर पर कुरैशी समुदाय के आबादी के अनुपात में कांग्रेस पार्टी में पदों का तथा विधानसभाओं में सीट निर्धारित हो। वहीं देश भर में कुरैश समुदाय के लोगों को अपने पेशा में उत्पन्न हो रही समस्याओं तथा गैर जरूरी सरकारी रूकावटों को लेकर चर्चा की तथा आने वाले समय में संगठन के द्वारा किए जाने वाले कार्यों व योजनाओं को लेकर चर्चा किया। साथ ही देश भर में कुरैश समुदाय के उत्थान और विकास को लेकर कांग्रेस शासित प्रदेशों में विशेष योजनाएं चलाने की मांग भी की।

प्रतिनिधि मंडल ने मांग किया कि कांग्रेस पार्टी देश भर में कुरैशी समुदाय के उत्थान और शिक्षा, स्वास्थ्य तथा रोजगार के लिए केंद्र सरकार से भी मांग करें और समुदाय के विकास को लेकर जमीनी स्तर पर कार्य करें। प्रतिनिधि मंडल ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से चर्चा की।
कुरैश कांफ्रेंस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हाजी अफसर कुरैशी ने कहा कि संगठन देशभर में कुरैश समुदाय के शिक्षा, स्वास्थ्य रोजगार तथा सामुदायिक विकास के लिए निरंतरण प्रयास कर रहा है। संगठन के नेतृत्व में समुदाय के जटिल मुद्दों को हल कराया जा रहा है तथा सरकार के साथ समन्वय स्थापित कर समाज के विकास को गति दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलकर कुछ अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की गई है जिस पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपनी सहमति दी है और भविष्य में उन मुद्दों का निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!