April 18, 2024
Punjab- विदेश भेजने के नाम पर एजेंट ने की लाखों की ठगी, मामला दर्ज

Punjab जालंधर। आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 2.50 लाख रुपए की ठगी के आरोप में ड्रीम सक्सैस इमीग्रेशन कंस्लटैंट के एजैंट नवदीप कुमार के खिलाफ थाना नई बारादरी में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस कमिश्नर को दी गई शिकायत में अर्चना शर्मा पत्नी राजेश शर्मा निवासी गुरु नानक पुरा जालंधर ने आरोप लगाए कि एजैंट नवदीप कुमार उर्फ राजू पुत्र सुरिंद्र कुमार ने उसके बेटे को विदेश भेजने का झांसा देकर 2 लाख 50 हजार रुपए की ठगी मारी है और पैसे वापिस मांगने पर गाली-गलौच व जान से मारने की धमकियां दी गई है।

उक्त शिकायत की जांच ए.एस.आई. विजय कुमार ने की। उन्होंने अपनी जांच पड़ताल में बताया कि अर्चना शर्मा 2018 में अपने बेटे अनिकेत को विदेश आस्ट्रेलिया भेजना चाहती थी। जिसके चलते वह नवदीप कुमार उर्फ राजू जिसका दफ्तर ड्रीम सक्सैस इमीग्रेशन कंस्लटैंट चौथी मंजिल सिटी स्केयर, जालंधर से मिली। नवदीप कुमार ने उसके बेटे को विदेश आस्ट्रेलिया भेजने के लिए 17 लाख रुपए का कुल खर्चा बताया और अर्चना शर्मा ने उसके झांसे में आकर उसे 2 लाख 50 हजार रुपए नकद उसके आफिस में ही दे दिए। कुछ दिन बीत जाने के बाद ठग एजैंट नवदीप कुमार ने अर्चना शर्मा को कहा कि विक्टोरिया यूनीवर्सिटी आस्ट्रेलिया से मेल आई है और आपके बेटे को जल्द ही आस्ट्रेलिया भेज दिया जाएगा। लेकिन आज तक उसके बेटे का किसी भी तरह का कोई भी वीजा नहीं आया है।

जांच पड़ताल में पाया गया कि नवदीप कुमार ने अर्चना शर्मा के बेटे को विदेश आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 2 लाख 50 हजार रुपए की ठगी मारी है और नवदीप कुमार के पास ट्रैवल एजैंटी संबंधी कोई भी राजिस्ट्र लाइसैंस नहीं है। जिसके आधार पर ड्रीम सक्सैस इमीग्रेशन कंस्लटैंट के ठग एजैंट नवदीप कुमार (राजू) के खिलाफ थाना नई बारादरी में विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!