May 22, 2024
सिसवा नगर पालिका परिसर में लगा मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए विशेष कैंप

सिसवा बाजार-महराजगंज। अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी अनुनय झा के निर्देश पर आज 24 अप्रैल 2024 को सिसवा नगर पालिका परिषद कार्यालय परिसर में एक विशेष कैंप का आयोजन किया गया है, इस कैंप में वे लोग भी शामिल हो सकेंगे, जिनके पास अभी तक वोटर आईडी कार्ड या मतदाता पहचान पत्र नहीं बना है।

कैंप का मुख्य उद्देश्य नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित करना और उन्हें उनको मतदाता पहचान पत्र बनवाने की सुविधा प्रदान करना है। कैंप के माध्यम से कोई भी नागरिक जिसका मतदाता पहचान पत्र किसी कारण नहीं बन पाया है, अपना वोटर कार्ड बनवा सकता है।

जिलाधिकारी ने कहा यह कैंप उन फर्स्ट टाइम वोटर के लिए भी एक अवसर है जिन्होंने मतदाता सूची में नाम न होने के कारण अभी तक अपने वोटिंग अधिकार का उपयोग नहीं किया है। इस कैंप में उन्हें अपने अधिकारों के बारे में जागरूक किया जाएगा और उन्हें वोटिंग की महत्ता के विषय में अवगत कराया कराया जाएगा, इस अवसर का उपयोग करें और अपने मतदाता पहचान पत्र बनवाने के लिए इस कैंप में शामिल हों। इस सामाजिक उपक्रम के माध्यम से महराजगंज को वोटिंग प्रतिशत में उत्तर प्रदेश के नंबर वन बनाने में सहायता मिलेगी।

नगर पालिका परिषद कार्यालय परिसर मे ंआज आयोजित मतदाता पहचान पत्र विशेष कैंप में नगर पालिका क्षेत्र के समस्त बीएलओ, लेखपाल, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के साथ ही नगर पालिका के कर्मचारी मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!