June 25, 2024
IOS 17- एप्पल आईफोन के लॉन्च के लिए हुई डेट फिक्स!

आईफोन यूसर्स के लिए ऐप्पल की कंपनी हर साल एक नया धमाकेदार फीचर वाला फ़ोन लेकर आती है। इस बीच एप्पल ने अपने एक नए फीचर को लांच करने के लिए एक नई तारीख फिक्स कर ली है। जी हाँ एप्पल के IOS 17 को आधिकारिक तौर पर 18 सितंबर के दिन पुराने मॉडलों सहित नएमॉडल आईफोन 15 सीरीज के लिए एक मुफ्त सॉफ्टवेयर अपडेट के रूप में लोगों को एक एडवांटेज मिलेगा। जी हाँ आईओएस 17 ऐप्पल के फर्स्ट-पार्टी ऐप्स में नए फीचर्स पेश करेगा, जिसमें फोन ऐप, मैसेज, फेसटाइम और बहुत कुछ शामिल है, और लाइव वॉइसमेल, फेसटाइम ऑडियो और वीडियो मैसेज जैसी नई कार्यक्षमता पेश करेगा।

क्या है वो नाया फीचर ?
IPHONE 15 PRO और आईफोन 15 प्रो मैक्‍स में आईओएस 17 की सुविधा है, जो नए फीचर्स के साथ आईफोन को और अधिक सहज बनाता है। बता दें की नये सॉफ्टवेयर में कुछ ऐसे मुख्‍य अपडेट हैं जो कॉन्टेक्‍ट पोस्टर, उपयोगकर्ताओं को यह तय करने की अनुमति देता है कि उनके कॉन्‍टेक्‍ट उन्‍हें कैसे देखते हैं, और लाइव वॉइसमेल जो किसी के वॉइसमेल छोड़ने पर वास्तविक समय पर डिवाइस ट्रांसक्रिप्शन देखने के लिए ए17 प्रो की शक्ति का लाभ उठाता है। उपयोगकर्ता तब भी कॉल उठा सकते हैं जब कॉल करने वाला अपना संदेश छोड़ रहा हो।

मिलेंगी ये सुविधाएं
ऐप्पल के अनुसार, संदेशों को एक नया स्टिकर अनुभव, अधिक शक्तिशाली खोज, ऑडियो संदेशों का ट्रांसक्रिप्शन और चेक इन मिलता है। साथ ही यूजर के अपने गंतव्य तक सुरक्षित रूप से पहुंचने पर मित्रों और परिवार को स्वचालित रूप से सूचित करने की सुविधा भी है।नेमड्रॉप फीचर में यूजय एयरड्रॉप के माध्‍यम से दो आईफोन डिवाइसों के बीच आसानी से कॉन्‍टेक्‍ट और बड़े फाइल साझा कर सकता है।अब एयरड्रॉप के माध्‍यम से ही यूजर इंटरनेट के पर भी बड़ी फ़ाइलें भेज सकते हैं।चार्जिंग के समय स्टैंडबाय मोड में यूजर दूर से भी संदेश देख सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!